West Bengal Election: छठे चरण के लिए वोटिंग जारी, इन बड़े उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam888369

West Bengal Election: छठे चरण के लिए वोटिंग जारी, इन बड़े उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

इस चरण में कुल मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ तीन लाख 8 हजार 791 है. इसके अलावा अलग-अलग राजनीतिक दलों के कुल 306 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद होगी.

फोटो: बशुक्रिया ANI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज छठे चरण का वोटिंग जारी है. आज 4 जिलों की कुल 48 सीटों पर वोटिंग सुबह शुरू हो गई है. उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण बंगाल में नदिया, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी बर्दवान की कुल 43 सीटों पर वोटिंग चल रही है. सुबह 7 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक सख्त सिक्योरिटी के बीच वोट डाले जाएंगे.

इस चरण में कुल मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ तीन लाख 8 हजार 791 है. इसके अलावा अलग-अलग राजनीतिक दलों के कुल 306 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद होगी. जबकि बूथों की कुल संख्या 14,480 है.वोटिंग के दौरान निगरानी के लिए 28 सामान्य पर्यवेक्षक, 13 विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और 13 व्यय पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है. 

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार के भतीजे ने कहा, जल्द काम न मिला तो हाथ फैलाना पड़ जाएंगे

आज कई बड़े उम्मीदवारों की किस्मत का भी फैसला होगा. जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा, ममता बनर्जी के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती समेत अन्य उम्मीदवार शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: महिला डॉक्टर ने मौत से एक दिन पहले फेसबुक पर लिख दी ऐसी बात कि हो गई वायरल

खबर लिखे जाने राज्य में छठे चरण के दौरान सब कुछ ठीक चल रहा है. हालांकि उत्तर 24 परगना के नैहाती विधानसभा क्षेत्र में दो पोलिंग बूथों पर हंगामा होने की खबरें भी आ रही है. भाजपा नेता शिवनाथ महतो और कुछ समर्थकों पर टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए वोटरों को धमकाया जा रहा है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news