वेस्टइंडीज ने भारत दौरे के लिए T-20 टीम का किया ऐलान, नहीं सलेक्ट हुआ यह तूफानी बल्लेबाज़
Advertisement

वेस्टइंडीज ने भारत दौरे के लिए T-20 टीम का किया ऐलान, नहीं सलेक्ट हुआ यह तूफानी बल्लेबाज़

हेटमायर को फिर से फिटनेस के आधार पर टीम में नहीं चुना गया. इस महीने के शुरू में वेस्टइंडीज के हेड कोच फिल सिमन्स ने फिटनेस के लिए हेटमायर के रवैये पर नाखुशी जाहिर की थी.

File Photo

सेंट जोन्स: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन मैंचों की टी-20 सीरीज़ के लिए वेस्ट इंडीज़ ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को फिटनेस से जुड़े मसलों की वजह से टीम में नहीं चुना गया है. वेस्टइंडीज ने भारत में 16 सितंबर से शुरू होने वाली सीरीज़ के लिये कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में उसी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. जिसने घरेलू धरती पर पांच मैचों की सीरीज़ में इंग्लैंड को हराया. तीनों टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में खेले जाएंगे. इससे पहले अहमदाबाद में छह, नौ और 11 फरवरी को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

वेस्टइंडीज पोलार्ड की अगुवाई में पहले ही वनडे टीम का ऐलान कर चुका है. पोलार्ड, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, जैसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरण, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर सीमित ओवरों की दोनों टीम में शामिल हैं. हेटमायर को फिर से फिटनेस के आधार पर टीम में नहीं चुना गया. इस महीने के शुरू में वेस्टइंडीज के हेड कोच फिल सिमन्स ने फिटनेस के लिए हेटमायर के रवैये पर नाखुशी जाहिर की थी. यह 25 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहा था. वह अब भी फिटनेस के पैमानों पर खरे नहीं उतरे. 

यह भी देखिए: "बाबूमोशाय जिंदगी बड़ी होनी चाहिए, लम्बी नहीं", रहना चाहते हैं सेहतमंद तो अपनाएं ये नुस्खे

चीफ सलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा, ‘‘टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया और हमने इसी टीम के साथ बने रहने का फैसला किया है. उन्होंने गजब का कौशल और जज्बा दिखाया, हमें भारत में उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है.’’ ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ को हाल की घटना के बावजूद टीम में लिया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में उनकी जगह रोवमैन पॉवेल को चुने जाने के बाद दावा किया गया था कि स्मिथ को परेशान किया जा रहा है. मीडिया को भेजे गये पैगाम में यह दावा किया गया था लेकिन इसे भेजने वाले का नाम अभी तक पता नहीं चला है.

सिमन्स और क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ रिकी स्केरिट ने इन आरोपों को वेस्टइंडीज के कप्तान की विश्वसनीयता पर एक दुर्भावनापूर्ण हमला करार दिया था और कहा था कि टीम में दरार डालने के लिये ऐसा किया जा रहा है. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ 3-2 से जीती. 

वेस्टइंडीज की टी-20 टीम:
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरण (उपकप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जैसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर.

Watch VIDEO

Trending news