एजाज पटेल ने एक पारी में लिए 10 विकेट, जानें उनकी इस कामयाबी पर ICC और BCCI ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1040566

एजाज पटेल ने एक पारी में लिए 10 विकेट, जानें उनकी इस कामयाबी पर ICC और BCCI ने क्या कहा

बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी करते हुए ट्विटर पर लिखा कि अविश्वश्नीय कामयाबी कि एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट मैट की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए. यह कामयाबी हासिल करने वाले इतिहास के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुंबई में जन्में बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) ने शनिवार को क्रिकेट की रिकॉर्ड पुस्तिका में अपना नाम दर्ज करा लिया है. उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान एक पारी के सभी 10 विकेट लिए. एजाज की इस कामयाबी पर आईसीसी (International Cricket Council) और बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

एजाज पटेल ऐसा करने वाले क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में तीसरे गेंदबाज बन गए. अपने माता पिता के साथ 1996 में न्यूजीलैंड में जा बसे पटेल ने भारत की पहली पारी में 47 . 5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिये. 

एजाज पटेल की इस कामयाबी पर आईसीसी (ICC)  और बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीट किया है. आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडर पर एजाज पटेल की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक इनिंग में 10 विकेट लेने वाला तीसरा खिलाड़ी. 

इसके अलावा बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी करते हुए ट्विटर पर लिखा कि अविश्वश्नीय कामयाबी कि एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट मैट की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए. यह कामयाबी हासिल करने वाले इतिहास के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. 

ख्याल रहे एजाज पटेल ने इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली. लेकर ने 1956 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में यह कमाल किया था. उन्होंने 51 . 2 ओवर में 53 रन देकर दस विकेट लिये थे. वहीं कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में फरवरी 1999 में 26 . 3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट लिये थे.

भारतीय टीम ने पटेल का खड़े होकर अभिवादन किया और अंपायररों ने उन्हें वह गेंद भी सौंप दी. पटेल अपने जन्मस्थान पर भारत के खिलाफ खेलने वाले डगलस जार्डिन के बाद दूसरे क्रिकेटर हैं.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news