प्रधानमंत्री मोदी की पाकिस्तानी बहन क़मर शेख़ भाई को राखी बाँधने आ रही हैं दिल्ली !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2388579

प्रधानमंत्री मोदी की पाकिस्तानी बहन क़मर शेख़ भाई को राखी बाँधने आ रही हैं दिल्ली !

PM Modi: बहुत कम ही लोग जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले तीस साल एक पाकिस्तानी बहन राखी बांधती आ रही हैं.  मोदी की इस मुंहबोली बहन का नाम क़मर शेख है जो 18 तारीख को दिल्ली पहुंच रही हैं. बता दें, इस साल भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम को दर्शाने वाला त्यौहार रक्षा बंधन 19 अगस्त 2024, सोमवार को है.

प्रधानमंत्री मोदी की पाकिस्तानी बहन क़मर शेख़ भाई को राखी बाँधने आ रही हैं दिल्ली !

Raksha Bandhan: हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को राखी का पर्व मनाया जाता है.  इस साल भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम को दर्शाने वाला त्यौहार रक्षा बंधन 19 अगस्त 2024, सोमवार को है. इस बीच खबर आई  है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधने के लिए उनकी पाकिस्तान मूल की मुंहबोली बहन 18 अगस्त को दिल्ली पहुंच रही हैं. यह बहुत कम लोग ही जानते हैं कि पाकिस्तान की यह बहन पीएम की कलाई पर सालों से राखी बांध रही हैं. आइए जानते हैं पीएम मोदी की कौन हैं मुंहबोली बहन?

दरअसल, पीएम मोदी की इस बहन का नाम क़मर शेख़ है, जो पीएम मोदी की कलाई  पर तीन दशक से राखी बांधती आ रही हैं. खास बात यह है कि क़मर शेख़ प्रधानमंत्री को जो राखी बांधती हैं, उसे वह खुद से तैयार करती हैं. इस साल भी उन्होंने पीएम के लिए खुद से स्पेशल राखी बनाकर ला रही हैं. 

कौन हैं कमर शेख? ( Who is PM Modi sister Qamar Sheikh )
क़मर शेख़ मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली हैं. उनकी पैदाईश कराची में हुई है. लेकिन उनका निकाह साल 1981 में भारतीय नागरिक मोहसिन शेख से हुई थी, तब से वे भारत में ही रह रही हैं. मोहसिन अहमदबाद के रहने वाले हैं जो पेशे से पेंटर हैं.

पीएम मोदी से कमर की कब और कैसे हुई थी मुलाकात?
पीएम मोदी और कमर शेख की कहानी करीब 30 साल पुरानी है. साल 1990 में पीएम मोदी और क़मर शेख़ पहली बार मुलाकात हुई थीं. उस वक्त पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. कमर की मुलाकात पीएम मोदी से गुजरात के तत्कालीन गवर्नर स्वरूप सिंह ने करवाई थी, तब से कमर उनकी कलाई पर रख बांधती आ रही हैं. 

कमर को इस बात का अभी भी है मलाल 
हालांकि, कोरोना की वजह से कमर शेख तीन साल तक पीएम मोदी को राखी नहीं बांध सकीं थीं, जिनका उन्हें अभी तक मलाल है. लेकिन उसे खुशी है कि साल 2023 में फिर से उसे यह मौका मिला. कमर ने बताया कि वह खुद से राखी बनाकर लाती हैं और पीएम मोदी की  कलाई बांधती हैं. उन्होंने इस बार भी कई राखियां बनाई हैं, इसमें से जो सबसे अच्छा होगा उसे वह पीएम की कलाी पर बांधेंगी.

Trending news