कौन हैं 125 साल के स्वामी शिवानंद, पद्म अवार्ड लेने आए और जीतकर ले गए लोगों का दिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1130514

कौन हैं 125 साल के स्वामी शिवानंद, पद्म अवार्ड लेने आए और जीतकर ले गए लोगों का दिल

Swami Shivananda: स्वामी शिवानंद को योग के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया है. स्वामी शिवानंद की उम्र 125 बरस है. उनका जन्म साल अगस्त 1896 में हुआ था.

File PHOTO

नई दिल्ली: आज यानी सोमवार को राजधानी नई दिल्ली में मौजूद राष्ट्रपति भवन में देश की 128 हस्तियों को अलग-अलग क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए पद्म अवार्ड्स से सम्मानित किया गया. जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर समेत कई बड़े नाम शामिल हैं. ये नाम किसी भी मामले में बड़े हों लेकिन उम्र और तजुर्बे के मामले में स्वामी शिवानंद से कम ही है. स्वामी शिवानंद को इसी सभा में पद्म श्री से सम्मानित किया गया है. 

स्वामी शिवानंद को योग के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया है. स्वामी शिवानंद की उम्र 125 बरस है. उनका जन्म साल अगस्त 1896 में हुआ था. इनको लेकर कहा जाता है कि वे बिल्कुल स्वस्थ हैं. एक खबर के मुताबिक स्वामी शिवानंद हर रोज़ सुबह 3 बजे उठते हैं योग करते हैं. साथ ही भगवद् गीता और मां चंडी के श्लोकों का पाठ करते हैं. स्वामी शिवानंद को लेकर कहा जाता है कि वो लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करते हैं. 

स्वामी शिवानंद को जब पद्म श्री से सम्मानित करने के लिए बुलाया गया तो वहां मौजूद हर शख्स तालियां बजाने लगा. साथ ही स्वामी जी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे नतमस्तक हो गए. जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी भी खड़े हुए स्वामी जी के आगे झुक गए. यह नजारा देख वहां मौजूद हर शख्स खड़ा हो गया जोर-जोर से तालियां बजाने लगा. इसके अलावा स्वामी जी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगे भी नतमस्तक हुए थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news