डिप्टी PM नहीं, नितीश कुमार होंगे अगले प्रधानमंत्री? JDU MLC ने किया ये बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2279420

डिप्टी PM नहीं, नितीश कुमार होंगे अगले प्रधानमंत्री? JDU MLC ने किया ये बड़ा दावा

Lok Sabha Election Result 2024: कसभा इलेक्शन 2024 को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है. NDA गठबंधन पूर्ण बहुमत को मिल गई है, लेकिन भाजपा 272 के आंकड़े को छूने से चूक गई है. इस बीच जदयू एमएलसी ने बड़ा दावा किया है.

डिप्टी PM नहीं, नितीश कुमार होंगे अगले प्रधानमंत्री? JDU MLC ने किया ये बड़ा दावा

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा इलेक्शन 2024 को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है. NDA गठबंधन पूर्ण बहुमत को मिल गई है, लेकिन भाजपा 272 के आंकड़े को छूने से चूक गई है. अब बीजेपी की सहयोगी पार्टी जदयू और टीडीपी पर निर्भरता बढ़ गई है. इस बीच प्रेशर पॉलिटिक्स की शुरुआत हो चुकी है. नीतीश कुमार के एमएलसी खालिद अनवर ने बड़ा बयान दिया है. जब खालिद अनवर से पत्रकारों ने पूछा कि देश का अगला पीएम कौन होगा, इस पर उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कौन होगा." 

खालिद अनवर ने क्या कहा?
खालिद अनवर ने कहा, 'नीतीश कुमार से बेहतर प्रधानमंत्री कौन हो सकता है? नीतीश कुमार एक अनुभवी राजनेता हैं, जो समाज और देश को समझते हैं. वह सभी लोकतांत्रिक इदारों का सम्मान करते हैं. हम अभी NDA गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन पहले भी और आज भी लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें. आज के परिणाम के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं."

अपने मन की बात नेताओं से कहलवाते हैं नीतीश कुमार
उनके इस बयान से देश की सियासत गर्म हो गई है. लोग जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर देश का पीएम कौन होगा. इस बीच जराए ने दावा किया है कि नीतिश कुमार, बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से मुलाकात नहीं की हैं, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारेंगे. वहीं एक राजनीतिक विशलेषक का कहना है कि नीतीश कुमार अपनी मन की बात खुद नहीं कहते हैं, बल्कि अपने नेताओं से कहलवाते हैं. वहीं, जदयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने कहा है कि हम लोग पीएम मोदी की अगुआई में सरकार बनाएंगे. 

पीएम मोदी ने नाम से तोड़ लिया था गठबंधन
गौरतलब है कि शुरुआती रुझानों के बाद बीजेपी कमजोर होती नजर आने लगी थी, तभी से नीतीश कुमार के बारे में राजनीतिक जानकार अनुमान लगा रहे है कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारेंगे. क्योंकि एक वक्त था जब नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी में तनाव भरा रिश्ता था. साल 2014 के लोकसभा इलेक्शन में जब पीएम मोदी को प्रधानमंत्री का का उम्मीवार बनाया गया था, तो उस वक्त नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया है. जिसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी और जदयू अलग-अलग इलेक्शन लड़े थे. यहीं वजह है कि नीतीश कुमार के बारे में कहा जा रहा है कि ऐसे हालात में नीतीश कुमार, बीजेपी से मुह फेर लेंगे.

Trending news