क्या लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें? जानिए क्या बोले अधिकारी, स्टेशन जाने से पहले पढ़ लें खबर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam887043

क्या लॉकडाउन में भी चलती रहेंगी ट्रेनें? जानिए क्या बोले अधिकारी, स्टेशन जाने से पहले पढ़ लें खबर

रेलवे के संभागीय प्रबंधन आर एन सिंह ने ट्वीट किया,'दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार आदि प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आज से लॉकडाउन लग गया है. जिसके बाद रेलवे ने सोमवार को कहा कि उसने दिल्ली में सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है. उत्तरी रेलवे के इस ऐलान से कुछ घंटे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो आज रात दस बजे से शुरू होकर 26 अप्रैल सुबह पांच बजे खत्म होगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना को जन्म देने वाले देश, चीन में क्यों नहीं लौटी Virus की दूसरी लहर, पढ़ें खास रिपोर्ट

रेलवे के संभागीय प्रबंधन आर एन सिंह ने ट्वीट किया,'दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार आदि प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है. उन्होंने लिखा,'उत्तरी रेलवे के दिल्ली संभाग ने कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला लिया है ताकि प्लेटफॉर्मों और स्टेशन परिसरों में मुसाफिर के प्रवेश को नियंत्रित किया जा सके.'

चलती रहेंगी ट्रेनें
रेलवे के प्रवक्ता डी जे नारायण ने कहा,'रेलवे मुसाफिरों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के लिये तैयार है. काफी सारी ट्रेनें चल रही हैं. सभी ट्रेनें इसी तरह चलती रहेंगी.'

यह भी पढ़ें: High Court में नौकरी का बेहतरीन मौका, 3557 पदों पर मांगे आवेदन, 8वीं पास भी करें अप्लाई

बता दें कि हर रोज लगभग हर दिन 25,500 मामले सामने आ रहे हैं, जिससे शहर की स्वास्थ्य प्रणाली पर भार बढ़ गया है. रेलवे ने कहा कि ट्रेनें चल रही हैं और इनका संचालन जारी रहेगा. जिसको देखते हुए आज सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लॉकडाउन लगाना जरूरी था क्योंकि दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली पर इसकी क्षमता से अधिक भार पड़ा है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news