खातून ने अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म, लापरवाही के चलते बच्चे की हुई मौत
Advertisement

खातून ने अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म, लापरवाही के चलते बच्चे की हुई मौत

बच्चे के जन्म के बाद कोई भी अस्पताल का मुलाज़िम उसे बाहर देखने नहीं आया. बच्चा तड़पता रहा लेकिन किसी ने भी सुध नहीं ली. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई

खातून ने अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म, लापरवाही के चलते बच्चे की हुई मौत

संदीप श्रीवास्तव/फ़तेहपुर: नोएडा में मेडिकल सर्विस में के चलती हामला खातून की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि फ़तेहपुर जिले से भी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. जहां एक खातून ने जिला महिला अस्पातल के बाहर बच्चे को जन्म दिया और वक्त पर इलाज ना होने की वजह से बच्चे की मौत हो गई. खातून के शौहर ने अस्पताल इंतेज़ामिया पर संगीन लापरवाही का इल्ज़ाम लगाया है.

खातून के शौहर जयबीर सिंह का इल्ज़ाम है कि सुबह अचानक पत्नी को दर्द हुआ तो उसने आशा बहु को फोन किया और एम्बुलेंस बुलाकर दाखिल कराने को कहा लेकिन आशा बहु ने एम्बुलेंस भरी होने की बात की. किसी तरह उसे थरियांव के बसवानपुर गांव से लेकर महिला अस्पताल लाया गया, लेकिन उसे अंदर ले जाने की बजाए बाहर अल्ट्रसाउंड कराने के लिए लेकर चले गए और जब अस्पातल के अंदर जाने लगे, तभी अचानक गेट के बाहर ही बच्चे का जन्म हो गया.

बच्चे के जन्म के बाद कोई भी अस्पताल का मुलाज़िम उसे बाहर देखने नहीं आया. बच्चा तड़पता रहा लेकिन किसी ने भी सुध नहीं ली. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

आपको बता दें  कि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में जुमा को आठ माह की हामला खातून की मौत हो गई थी. परिजनों का इल्ज़ाम है कि 12 घंटे के दौरान जिले के आठ अस्पतालों ने खातून को दाखिल करने से इंकार कर दिया. वक्त पर इलाज नहीं मिलने की वजह से उसकी मौत हो गई.

Zee Salaam Live TV

Trending news