Xiaomi के फोन्स से अब मिलेगी भूकंप की जानकारी, आया ये नया फीचर
Advertisement

Xiaomi के फोन्स से अब मिलेगी भूकंप की जानकारी, आया ये नया फीचर

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पेटेंट एक ऐसी सिस्टम है जो मोबाइल डिवाइस से भूकंप की गतिविधि और निगरानी करने का अहल है.

Xiaomi के फोन्स से अब मिलेगी भूकंप की जानकारी, आया ये नया फीचर

बीजिंग: शाओमी ने मोबाइल डिवाइसेज की मेथड एंड इक्विपमेंट फॉर रियलाइजिंग सिस्मिक मॉनिटरिंग के लिए एक पेटेंट प्रकाशित किया है, जिसका पब्लिकेशन नंबर सीएन113406696ए है.

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पेटेंट एक ऐसी सिस्टम है जो मोबाइल डिवाइस से भूकंप की गतिविधि और निगरानी करने में अहल है , इस तकनीक का इस्तेमाल भूकंप का पता लगाने में किया जाएगा. ये मोबाइल डिवाइस, 'भूकंप प्रोसेसिंग केंद्र को भेजने के लिए अहम डेटा को बताएगा.

ये भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी के नेता से बोली राखी सावंत,'मेरा नाम मत लो, नहीं तो चड्ढा उतार दूंगी

रिपोर्ट में कहा, सिस्टम इंटरनल प्रोसेसर को कई रीडिंग के आधार पर भूकंप की घटनाओं की पहचान करने और पेशनगोई करने की इजाज़त देगा. शाओमी ने पहले फोल्डेबल डिवाइसेज में क्रीज कम करने के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन सॉल्यूशन का पेटेंट कराया है.

कंपनी ने यह पेटेंट सीएनआईपीए (चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन) में दायर किया था. इस पेटेंट का शीर्षक, लचीली स्क्रीन, लचीली स्क्रीन संरचना और टर्मिनल उपकरण का समर्थन संरचना है. दस्तावेजीकरण के मुताबिक, डिजाइन में लचीले डिस्प्ले पैनल के लिए दो सहायक संरचनाएं शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Pan Card और Aadhar लिंक करने की तारीख में हुआ बदलाव..जानें किन-किन तरीकों से कर सकते हैं लिंक?

दूसरी संरचना, जो स्क्रीन के करीब है, विकृत है. इसलिए, जब डिवाइस बंद हो जाता है, तो लंबे वक्त में डिस्प्ले के बड़े क्रीज से प्रभावित होने की संभावना कम होती है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news