यति नरसिंहानंद ने AMU और मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान; एफआईआर दर्ज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1358112

यति नरसिंहानंद ने AMU और मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान; एफआईआर दर्ज

Yati Narsinghanand: यति नरसिंहानंद अपने विवादित बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने मदरसों और एएमयू पर विवादित बयान दिया है जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं.क्या है पूरा मामला, पढ़िए ये ख़बर.

यति नरसिंहानंद ने AMU और मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान; एफआईआर दर्ज

Yati Narsinghanand on AMU & Madarsa: जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. अपने एक और विवादित बयान में यति नरसिंहानंद ने कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी इस्लाम का गढ़ है. इस यूनिवर्सिटी से ही भारत के विभाजन की बुनियाद रखी गई थी, इसलिए इसे बम से उड़ा देना चाहिए.

'सभी मदरसों को बारूद से उड़ा दिया जाना चाहिए'

एएमयू और मदरसों को बम से उड़ाने की बात कहने के बाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के प्रोग्राम के कंवीनर हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा शकुन पांडे और राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. मुकदमा दर्ज होने पर यति नरसिंहानंद ने कहा कि हम सच बोलते हैं इसलिए मुकदमे दर्ज होते हैं. दरअसल यूपी सरकार के जरिए गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों के चल रहे सर्वे के बारे में यति नरसिंहानंद ने कहा कि मदरसे जैसी संस्था नहीं होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि चीन की तरह सभी मदरसों को बारूद से उड़ा दिया जाना चाहिए. इसके बाद मदरसों के सभी छात्रो को कैंपों में भेज देना जाना चाहिए.

'छात्रों को कैंपों में भेज देना चाहिए'

यति नरसिंहानंद यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि मदरसों की तरह एएमयू को भी उड़ा दिया जाना चाहिए और इसके सारे स्टूडेंट्स को डिटेंशन सेंटर भेज दिया जाना चाहिए और उनके दिमाग का भी इलाज किया जाना चाहिए. बता दें कि यति नरसिंहानंद ने ऐसा बयान पहली बार नहीं दिया है इससे पहले भी यति नरसिंहानंद को हरिद्वार में अभद्र भाषा मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. हरिद्वार धर्म संसद में हेट स्पीच के मामले में उनको गिरफ्तार किया गया था.
 
महात्मा गांधी के ख़िलाफ़ कर चुके हैं विवादित टिप्पणी

यति नरसिंहानंद पर कुछ समय पहले ही राष्‍ट्रप‍िता महात्मा गांधी के खिलाफ विवादित तब्सिरा करने पर मामला दर्ज किया गया था. इसका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें यति नरसिंहानंद यह कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि महात्मा गांधी एक करोड़ हिंदुओं के कत्ल के लिए जिम्मेदार थे.

इस तरह ही खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें

Trending news