योगी हुकूमत ने अब इन मक़ामात के नाम किए तब्दील

इस बार UP ट्रांसपोर्ट महकमा ने अयोध्या बस स्टेंड का नम बदल दिया है और अब इसका नाम अयोध्या धाम रखा गया है. साथ ही फैज़ाबाद बस स्टेंड का नाम भी बदल कर अयोध्या बस स्टेंड कर दिया गया है.

योगी हुकूमत ने अब इन मक़ामात के नाम किए तब्दील
फाइल फोटो...

अयोध्या: शहरों के नाम तब्दील करने के मामले मशहूर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ हुकूमत ने फिर कुछ मक़ामात के नाम तब्दील कर दिये हैं. दरअसल इस बार UP ट्रांसपोर्ट महकमा ने अयोध्या बस स्टेंड का नम बदल दिया है और अब इसका नाम अयोध्या धाम रखा गया है. साथ ही फैज़ाबाद बस स्टेंड का नाम भी बदल कर अयोध्या बस स्टेंड कर दिया गया है. 

फैज़ाबाद और इलाहाबाद जिला प्रथम मंडल का नाम तब्दील किए जाने कि रियासती हुकूमत की जानिब से इत्तेला जारी किए जाने के बाद रोडवेज़ महकमे ने फैज़ाबाद डिपो का नाम बदलकर अयोध्या डिपो कर दिया था. इसके कुछ दिनों बाद उत्तर प्रदेश रियासती ट्रांसपोर्ट महकमा के एमडी राजशेखर की जानिब से हुक्म जारी किया गया था कि अब अयोध्या बस स्टेंड का नाम अयोध्या धाम के नाम से जाना जाए, इसके लिए महकमा ज़रूरी कार्रवाई करे. हुक्म के तहत महकमा ट्रांसपोर्ट की जानिब से सॉफ्टवेयर में ज़रूरी तरामीम के लिए हुक्म से मुतअल्लिक कंपनी को दिया गया था. सॉफ्टवेयर में आवश्यक तरमीम के बाद अब ज़िला हेडक्वार्ट में अयोध्या बस डिपो का टिकट अब अयोध्या के नाम से और राम नगरी अयोध्या का टिकट अयोध्या धाम के नाम से काटा जा रहा है.

बता दें कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की जानिब से अयोध्या तनाज़े पर आए फैसले में कोर्ट मुतनाज़ा ज़मीन राम मंदिर फरीक़ को देने का फैसला सुनाया था और बाबरी मस्जिद को अलग से 5 एकड़ ज़मीन देने का भी फैसला सुनाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने मज़ीद कहा था कि मरकज़ी हूकूमत राम मंदिर ट्रस्ट की तश्कील करे, जिसकी निगरानी में राम मंदिर की तामीर होगी और हाल ही के दिनों में मरकज़ी हुकूमत ने ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है और राम मंदिर बनने की तैयारियां भी तेज़ हो गई हैं.