Zakir Naik in FIFA: इस काम के लिए फीफा पहुंचा है ज़ाकिर नाइक, दिया गया खास इनविटेशन
Advertisement

Zakir Naik in FIFA: इस काम के लिए फीफा पहुंचा है ज़ाकिर नाइक, दिया गया खास इनविटेशन

Zakir Naik in FIFA 2022: हेट स्पीच और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोपी ज़ाकिर नाइक फीफा वर्ल्ड कप के लिए कतर पहुंच चुका है. नाइक को इनविटेशन पर फीफा में बुलाया गया है.

Zakir Naik in FIFA: इस काम के लिए फीफा पहुंचा है ज़ाकिर नाइक, दिया गया खास इनविटेशन

Zakir Naik in FIFA 2022: इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नायक खास इनविटेशन पर फीफा वर्ल्ड कप के लिए कतर पहुंचा है. आपको बता दें ज़ाकिर नाइक विवादस्पद पब्लिक फिगर में शुमार होता है. उन पर भारत में हेट स्पीच और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर ज़ाकिर नाइक को इनविटेशन क्यों दिया गया है.

ज़ाकिर नाइक को फीफा में क्यों बुलाया गया?

ऐसा बताया जा रहा है कि ज़ाकिर नायक को फीफा में खास उदेश देने के लिए बुलाया गया है. आपको बता दें ज़ाकिर नायक की फाउंडेशन पर भारत में बैन है. उनकी फाउंडेशन पर आरोप है कि वह धर्मों और समुदायों के बीच दुश्मनी और नफरत पैदा कर रही है. जब भारत में नाइक पर आरोप लगे तो वह देश छोड़ मलेशिया चला गया था.

धार्मिक लेक्चर देगा ज़ाकिर नाइक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज़ाकिर नाइक को खास तौर पर फीफा के लिए बुलाया गया है. हमारी सहयोगी वेबसाइट ज़ी न्यूज के मुताबिक फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ज़ाकिर नाइक धार्मिक लेक्चर देगा. फिल्म मेकर ज़ाकिर नाइक ने ट्वीट किया है 'हमारे वक्त के सबसे फेमस इस्लामिक स्कॉलर्स में से एक ज़ाकिर नाइक फीफा वर्ल्ड कप के लिए कतर पहुंचे हैं.

ज़ाकिर नाइक की संस्था IRF गैर कानूनी

आपको बता दें हाल ही में ज़ाकिर नाइक की संस्था आईआरआएप (इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन) को गृह मंत्रालय ने गैर कानूनी घोषित कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्रालय ने कहा था कि ज़ाकिर नाइक ज्ञात आतंकवादियों की तारीफ करते रहे हैं. इस बात की वकालत करते रहे हैं कि हर एक मुसलमान को आतंकवादी होना चाहिए. जो उनके भाषणों को आपत्तिजनक बना देता है.

फीफा वर्ल्ड कप आज यानी 20 नवंबर से शुरू हो रहा है. पहला मैच Qatar और Ecuador के बीच होगा. भारत में फीफा वर्ल्ड कप का टेलिकास्ट Sports18 और Sports18 HD चैनल पर किया जाएगा. इस वर्ल्ड कप का क्रेज़ भारत में भी देखने को मिल रहा है.

Zee Salaam Live TV

Trending news