इंस्टाग्राम ने लॉन्च किए तीन नए इफेक्ट्स, यूजर्स को रील एडिट करने में करेगा मदद
Advertisement

इंस्टाग्राम ने लॉन्च किए तीन नए इफेक्ट्स, यूजर्स को रील एडिट करने में करेगा मदद

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) ने शुक्रवार को तीन नए इफेक्ट्स लॉन्च किए, जो यूजर्स को म्यूजिक पर आधारित रील को एडिट करने और ऑन-स्क्रीन लिरिक्स कराने में मदद करेगा.

File PHOTO

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) ने शुक्रवार को तीन नए इफेक्ट्स लॉन्च किए, जो यूजर्स को म्यूजिक पर आधारित रील को एडिट करने और ऑन-स्क्रीन लिरिक्स कराने में मदद करेगा. सुपरबीट, डायनेमिक लिरिक्स और 3डी लिरिक्स- ये नए इफेक्ट्स क्रिएटर्स को रीलों पर म्यूजिक और एआर इफेक्ट को एक साथ करने में आसान तरीका देगा.

कंपनी ने एक बयान में कहा, "लोग मनोरंजक और मजेदार रील बनाना चाहते हैं, लेकिन अक्सर उनके पास संपादन खर्च करने का समय नहीं होता है. आज हम तीन नए इफेक्ट लॉन्च कर रहे हैं, जो संगीत के आधार पर उनकी रील में स्वचालित रूप से संपादन करके और स्क्रीन पर उतार करके उनकी मदद करेंगे."

यह भी देखिए: Urfi Javed का बड़ा खुलासा, प्रोड्यूसर ने मेरी साड़ी इतनी ऊपर उठा दी कि दिखने लगी थी....

इन फीचर्स को यूज करने के लिए यूजर्स को केवल इंस्टाग्राम पर रील कैमरा खोलना होगा और इफेक्ट ट्रे/गैलरी को खोलना होगा। यूजर्स को इफेक्ट का चयन करना होगा और यहां तक कि एक गीत का चयन करने के लिए संगीत पिकर का उपयोग भी कर सकते हैं.

इस बीच, कंपनी ने हाल ही में कोलैब्स के लॉन्च की घोषणा की है. इंस्टाग्राम ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग कैसे जुड़ते हैं, इसका एक बड़ा हिस्सा सहयोग करना है. कंपनी ने कहा, "कोलैब्स" के साथ, आप अपने फीड पोस्ट और रीलों पर एक सहयोगी को आमंत्रित कर सकते हैं और अपने अनुयायियों के साथ कंटेंट शेयर कर सकते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news