कराची के असिस्टेंट कमिश्नर को क्यों बोलना पड़ा कि मैं महिला या ट्रांसजेंडर नहीं, मुकम्मल मर्द हूं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1561166

कराची के असिस्टेंट कमिश्नर को क्यों बोलना पड़ा कि मैं महिला या ट्रांसजेंडर नहीं, मुकम्मल मर्द हूं

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के राज्य सिंध की राजधानी के असिस्टेंट कमिश्नर की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जानिए आखिर क्या वजह है.

कराची के असिस्टेंट कमिश्नर को क्यों बोलना पड़ा कि मैं महिला या ट्रांसजेंडर नहीं, मुकम्मल मर्द हूं

Karachi: अक्सर यह माना जाता है कि नौकरशाही में मौजूद लोग काफी गंभीर स्वभाव के होते हैं, लेकिन कराची उत्तर नजीमाबाद के असिस्टेंट कमिश्नर हाजिम बंगवार न सिर्फ एक कलाकार हैं, बल्कि उच्च शिक्षित भी हैं. हाल ही में वह पूरे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं, कई लोग हेज़म बंगवार को एक फैशनिस्ट के रूप में पसंद कर रहे हैं, जबकि कुछ सहायक आयुक्त के तौर पर उनके काम को पसंद कर रहे हैं. असिस्टेंट कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने के बाद हाजिम बंगवार ने अपने कार्यालय की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा कि इस पद पर उत्तर नजीमाबाद की सेवा करना मेरे लिए गर्व की बात है.

fallback

अपने फेशन, ड्यूटी के अलावा हाजिम एक और वजह से भी चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल कुछ लोग ने दावा किया कि हजेम एक ट्रांसजेंडर हैं. उनकी कुछ तस्वीरें इस तरफ इशारा कर रही हैं. उनकी कुछ तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उनकी कुछ तस्वीरें LGBTQ के झंडे (इंद्रधनुष के रंग वाला) के साथ वायरल हो रही हैं. जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रांसजेंडर समझना शुरू कर दिया है. हालांकि हाजिम बंगवार का कहना है कि उन्होंने कभी भी रंगीन झंडा नहीं लहराया है, न ही उसके साथ तस्वीरें ली हैं.

Jalore: प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी रंगे हाथों पकड़ा गया, घंटों मार-पिटाई के बाद पिलाया पेशाब

fallback

बता दें कि रंगीन या इंद्रधनुषी रंग का झंडा ट्रांसजेंडर लोगों के ज़रिए अपनी पहचान के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है और हेजम बंगवार की कुछ तस्वीरों को इंद्रधनुषी रंग के झंडे को शामिल करके फैलाया गया था.

उनके फर्जी फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद हाल ही में जारी उनके वीडियो में कहा गया था कि उनके बारे में काफी गलत जानकारियां फैलाई जा रही हैं. यहां तक कि उन्हें महिला भी कहा जा रहा है. इन खबरों से परेशान होकर सहायक आयुक्त ने कहा कि उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे या तो ट्रांसजेंडर हैं या वे महिला हैं लेकिन हकीकत यह है कि वे मर्द हैं. उन्होंने साफ किया कि वह न तो ट्रांसजेंडर हैं और न ही महिला और इस तरह की टिप्पणियों से उन्हें कोई ठेस नहीं पहुंची है, लेकिन महिलाओं को जरूर ठेस पहुंची होगी.

fallback

Pakistan: पार्क में लड़की से हुआ रेप तो पुलिस ने दी अजीब सलाह, लोगों ने सुना दी खरी-खोटी

उन्होंने कहा कि महिलाओं से तुलना कर ये साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि महिलाएं कम अहमियत रखती हैं और बहन-बेटियों को ऐसे शब्दों से ठेस पहुंची होगी. हाजिम बंगवार के मुताबिक उसे महिला या ट्रांसजेंडर बताकर दोनों जेंडर को खराब साबित करने की कोशिश की जा रही है. असिस्टेंट कमिश्नर के मुताबिक ऐसी बातों से ट्रांसजेंडर समेत महिलाओं को ठेस पहुंची होगी और खासकर कामकाजी महिलाओं को बहुत बुरा लगा होगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news