मध्यप्रदेश में लोगों के एक समूह ने लड़की से उतरवाया बुर्का; चेहरा दिखाने के लिए किया मजबूर
Advertisement

मध्यप्रदेश में लोगों के एक समूह ने लड़की से उतरवाया बुर्का; चेहरा दिखाने के लिए किया मजबूर

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस्लाम नगर में हुई घटना के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है जबकि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद समूह के दो लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 151 के तहत निरोधक कार्रवाई की गई है.

मध्यप्रदेश में लोगों के एक समूह ने लड़की से उतरवाया बुर्का; चेहरा दिखाने के लिए किया मजबूर

भोपालः मध्य प्रदेश के भोपाल में शनिवार को लोगों के एक ग्रुप के जरिए एक लड़की को उसका बुर्का हटाने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि लोगों को शक था कि वह एक हिंदू शख्स के स्कूटर के पीछे बैठी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस्लाम नगर में हुई घटना के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है जबकि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद समूह के दो लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 151 के तहत निरोधक कार्रवाई की गई है.

 

लड़की को चेहरा दिखाने के लिए कर रहे हैं मजबूर 
वीडियो में, समूह का एक व्यक्ति, जो स्पष्ट रूप से वीडियो शूट कर रहा है, लड़की को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसका यह काम उसके समुदाय विशेष को अपमानित कर रहा है, जबकि कुछ महिलाओं को उसे अपना चेहरा दिखाने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते देखा जा सकता है. इसमें यह कहा जा रहा है कि इस्लामपुर में बाहर से लोग आकर वहां के मकामी लोगों और खासकर मुस्लिम लड़कियों को बदनाम कर रहे हैं. हालांकि इस वीडियों में लड़की अपना चेहरा नहीं दिखाती है, लेकिन वहां मौजूद लोग उसका बुर्का उतरवाकर अपने पास रख लेते हैं. 
पुलिस ने आरोपियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया 
ईंटखेड़ी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आरएस वर्मा ने बताया कि दोपहर में एक युवक और लड़की इस्लाम नगर पहुंचे थे जहां कुछ लोगों ने उन्हें रोका और लड़की से बुर्का हटाने और अपना चेहरा दिखाने को कहा. लोगों का मानना था कि वह आदमी हिंदू और लड़की मुस्लिम थी. उन्होंने कहा कि युवक और लड़की के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन वीडियो में देखे गए दो लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 151 के तहत निवारक कार्रवाई की गई है और उन्हें इस तरह की हरकत नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news