Turkey Syria Videos: तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप की तस्वीरें और वीडियोज देखकर हर कोई हैरान है. सारी दुनिया भूकंप प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए दुआएं कर रही है. इसके अलावा कई देशों ने तुर्की और सीरिया की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाई हैं. लोगों को अभी भी मलबे से निकालने का काम जारी है. कई ऐसे बच्चे और बुजुर्गों को मलबे से बाहर निकाला गया है जिनकी कहानियां सुनकर रोंगटे खड़े हो रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन कहानियों में से एक कहानी खुदा की इबादत करने का पैगाम दे रही है. दरअसल एक बुजुर्ग जो मलबे के नीचे दबे हुए थे, उन्हें उस मलबे से निकले की बजाए नमाज़ पढ़ने की ख्वाहिश ज्यादा थी. बताया जा रहा है कि जो बुजुर्ग मलबे के नीचे दबे हुए थे वो सहायता कर्मियों से वजू के लिए पानी मांग रहे थे, ताकि वो नमाज़ पढ़ सकें. 


"भारत जितना मोहन भागवत का है उतना ही महमूद मदनी का, इस्लाम सबसे पुराना मज़हब"


अल-अरबिया वेबसाइट के मुताबिक, बचावकर्मियों ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे मलबे में दबे एक बुजुर्ग को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान सहायता कर्मी उन्हें कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए कंबल दे रहे हैं, लेकिन वे उनसे कंबल की बजाए पानी मांग रहे हैं. बुजुर्ग कहते हैं, 'मुझे पानी पिला दो, मैं वुजू कर लूंगा, मेरी नमाज़ छूट रही है.' यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे लाखों बार देखा जा चुका है.


रूस की मशहूर सिंगर को यूक्रने की हिमायत की मिली, सरकार ने करार दिया विदेशी एजेंट


वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें. 


ZEE SALAAM LIVE TV