Ab डिविलियर्स के सन्यास पर कोहली ने लिखी बड़ी बात, थोड़ी परेशानी हुई है लेकिन...
Advertisement

Ab डिविलियर्स के सन्यास पर कोहली ने लिखी बड़ी बात, थोड़ी परेशानी हुई है लेकिन...

इससे पहले RCB के ट्विटर हैंडल से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि डिविलियर्स ने कहा, 'मैंने RCB के साथ लंबा और अच्‍छा समय गुजारा. 11 साल यूं ही गुज़र गए और छोड़कर जाना अच्‍छा नहीं लग रहा. 

File PHOTO

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) ने एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को मुबारकबाद देते हुए सोशल मीडिया पर एक पैगाम जारी किया है. डिविलियर्स ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है.  इस ऐलान के साथ ही डिविलियर्स ने आरसीबी के साथ अपने एक दहाई लंबे रिश्ते को खत्म कर दिया. उन्होंने आईपीएल में 156 मैचों में 4,491 रन बनाए. वह विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं.

आरसीबी में शामिल होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (इस समय दिल्ली कैपिटल्स) का प्रतिनिधित्व करने वाले डिविलियर्स ने 184 मैचों में 39.70 के औसत और 151.68 के स्ट्राइक रेट से 5,162 रन बनाकर छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर अपना आईपीएल करियर खत्म किया है. इसमें तीन दहाई और 40 अर्धशतक भी शामिल हैं.

इस पर कोहली ने ट्विटर पर लिखा, "हमारे वक्त के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति रहे, जिनसे मैं मिला हूं. आपने जो आरसीबी के लिए किया है उस पर हमें बहुत फख्र है. हमारा संबंध खेल से परे है और हमेशा रहेगा. इस फैसले से थोड़ी परेशानी हुई है लेकिन मुझे पता है कि आपने हमेशा की तरह अपने और अपने परिवार के लिए सबसे अच्छा फैसला लिया है."

इससे पहले RCB के ट्विटर हैंडल से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि डिविलियर्स ने कहा, 'मैंने RCB के साथ लंबा और अच्‍छा समय गुजारा. 11 साल यूं ही गुज़र गए और छोड़कर जाना अच्‍छा नहीं लग रहा. इस फैसले में काफी वक्‍त लगा लेकिन काफी सोच विचार के बाद मैंने सन्यास होकर अपने परिवार के साथ समय गुजारने का फैसला किया है. मैं RCB मैनेजमेंट, दोस्‍त विराट कोहली, टीम मेट्स, कोचों, सपोर्ट स्‍टाफ, फैन्‍स और पूरे RCB परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा.'

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news