आपके नाखूनों पर भी हैं सफेद निशान? जानिए किस उंगली के निशान का क्या है मतलब
Advertisement

आपके नाखूनों पर भी हैं सफेद निशान? जानिए किस उंगली के निशान का क्या है मतलब

Whits spot on nails: बीमारियों के अलावा इन निशानों को इंसान की जिंदगी के अहम कामों से भी जोड़ा जाता है. एक खबर के मुताबिक अगर आपके अंगूठे पर सफेद निशान है तो फिर आपके कारोबार में काफी तरक्की होती है.

File PHOTO

White spot on nails: कहा जाता है कि इंसान के शरीर मौजूद पर कई तरह के निशान अलग-अलग चीज की निशानी होती है. इसमें तिल और नाखुनों पर सफेद निशानों को बड़ी निशानियों में शुमार किया जाता है. नाखुनों पर मौजूद सफेद निशान भी कई तरह के होते हैं. किसी के नाखुन पर ये सफेद निशान होते ही नहीं हैं और कुछ के निशान अलग-अलग शेप में होते हैं. आज हम आपको इस खबर में नाखुन पर मौजूद अलग-अलग तरह के निशानों का मतलब बताएंगे. 

आपको बता दें कि आपके शरीर मौजूद नाखूनों पर मौजूद सफेद निशान आपके शरीर में कई तरह की कमियों का बताते हैं. एक जानकारी के मुताबिक अगर आपके नाखुन पर ये निशान हैं तो फिर आपके शरीर में पोषक तत्व, मिनिरल्स, ब्लड प्रोटीन की कमी होती है लेकिन इसकी कुछ और भी वजहें हो सकती हैं. ये निशान ज्यादातर बच्चों के नाखूनों पर देखने को मिलते हैं. 

यह भी देखिए: खुदकुशी तो बस इक बहाना था, जिंदगी को सबक सिखाना था, पढ़िए बेहतरीन शेर

अंगूठे के नाखून पर सफेद निशान का मतल
बीमारियों के अलावा इन निशानों को इंसान की जिंदगी के अहम कामों से भी जोड़ा जाता है. एक खबर के मुताबिक अगर आपके अंगूठे पर सफेद निशान है तो फिर आपके कारोबार में काफी तरक्की होती है. इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि आपको कोई अच्छा दोस्त मिलने वाला है और गिफ्ट के बारे में भी गौर कर रहा है. 

कनिष्क यानी सबसे छोटी पर सफेद
कनिष्क यानी सबसे छोटी उंगली पर निशान के मतलब को कहा जाता है कि वो शख्स बहुत खुशकिस्मित होता है. ऐसे लोग जिनकी कनिष्क उंगली के नाखून पर सफेद निशान होता है उनके कारोबार में तरक्की होती है. 

यह भी देखिए: महिला-पुरुष दोनों के लिए बहुत फायदेमंद है काला चना, नॉन वेज ना खाने वालों के लिए तोहफा

बीच की उंगली पर सफेद नाखुन का मतलब
हाथ की सबसे बड़ी उंगली या मध्यमा उंगली के नाखून पर सफेद निशान का मतलब होता है कि  वो शख्स घूमने फिरने को बहुत शौकीन है और यात्रा करके ही कमाई भी करता है. ऐसे लोगों को अपने दुश्मनों से हमेशा सतर्क रहने को कहा जाता.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news