क्या YouTuber परम सिंह ने कबूल कर लिया है इस्लाम? खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1639457

क्या YouTuber परम सिंह ने कबूल कर लिया है इस्लाम? खुद किया खुलासा

YouTuber Param Singh accepted Islam: परम सिंह ने वीडियो जारी कर कहा है कि मैंने इस्लाम कबूल कर लिया है. रोज पांच वक्त की नमाज पढ़ता हूं और रमजान के रोजे रख रहा हूं. उन्होंने इस्लाम को धर्म नहीं बल्कि जीवन जीने का एक तरीका बताया है.

परम जोत सिंह

YouTuber Param Singh accepted Islam: सोशल मीडिया और यूट्यूब इंफ्लूएंसर परम जोत सिंह ने इस्लाम कबूल कर लिया है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक वीडियो बनाकर किया है. उन्होंने कहा है कि आप मुझे इस्लाम कबूल करने के लिए मुबारकबाद दे सकते हैं. हालांकि, उन्होंने अभी ये खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने इस्लाम कब स्वीकार किया था. परम सिंह ने कहा है कि मैं अपने नए वीडियो में इस बात का खुलासा करूंगा कि मैंने इस्लाम क्यों और कैसे कबूल किया है. उन्होंने कहा है कि पहले जब लोग मुझसे पूछते थे कि आप इस्लाम कब कबूल करोगे तो मैं डर जाता था, लेकिन अब मैं दिल और जुबान दोनों से ईमान वाला मुस्ल्मि हूं. मैं पांच वक्त की नमाज पढ़ता हूं और अभी रमजान के रोजे रख रहा हूं. मैं, इस्लाम, अल्लाह और रसूल सभी से प्यार करता हूं. 

अपने लगभग 8 मिनट के वीडियो पर परम सिंह ने इस्लाम, अल्लाह और मोहम्मद साहब के बारे में ढ़ेर सारी बातें की है. परम सिंह ने पैगंबर साहब की जिंदगी और उनके चरित्र का भी बेहद शानदार तरीके से वर्णन किया है. वह वीडियो में कलमा पढते हुए भी नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस्लाम और उसके पैगंबर की अहमियत बताई है और इसे दुनिया के सारे इंसानों के लिए एक जरूरी मजहब बताया है. उन्होंने कहा है कि इस्लाम तमाम इंसानों के लिए हैं. यह एक जीवन जीने का तरीका है. परम सिंह ने कहा कि वह पिछले 2 सालों से इस्लाम के बारे में रिसर्च कर रहे थे. फिर वह इस नतीजे पर पहुंचे कि इस्लाम ही सत्य का मार्ग है. उन्होंने कहा कि अल्लाह सारे मानव जाति से प्रेम करता है और वही असली खुदा है.

गौरतलब है कि परम सिंह यूट्यूब पर एक फेमस पर्सनालिटी हैं. वह इस्लामी शिक्षाओं से जुड़े वीडियो बनाते हैं. उनके लाखों में फॉलॉअर्स हैं. परम सिंह का इस्लाम कबूल करने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अबतक इसको लाखों बार देखा जा चुका है. लोग इसे तेजी से शेयर कर रहे हैं. 

Zee Salaam

Trending news