PAK फोटोग्राफर को पूर्व पति ने ही मार डाला, महिला ने सोशल मीडिया पर बयान किया था तीन तलाक का दर्द
Advertisement

PAK फोटोग्राफर को पूर्व पति ने ही मार डाला, महिला ने सोशल मीडिया पर बयान किया था तीन तलाक का दर्द

Sania Khan, Marriage, Talaq and Murder: महिला फोटोग्राफर सानिया खान पति से तलाक होने के बाद अलग रही थी. कुछ दिन पहले ही उसने अपनी शादी और तलाक के बाद होने वाली परेशानियों से संबंधित कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर किया. फिर पति ने गुस्से में उस महिला को मौत के घाट उतार दिया.

PAK फोटोग्राफर को पूर्व पति ने ही मार डाला, महिला ने सोशल मीडिया पर बयान किया था तीन तलाक का दर्द

Pakistani Origin Woman Killed: अमेरिका में रहने वाली पाकिस्तानी मूल की एक महिला फोटोग्राफर सानिया खान की उसके पूर्व पति ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. उसके बाद खुद को भी गोली मार कर हलाक कर दिया.

शिकागो पुलिस के मुताबिक, सानिया खान के पूर्व पति ने पिछले सोमवार को उनके अपार्टमेंट में कथित तौर पर उन पर गोलियां चला दीं. इससे पहले सानिया ने अपने तलाक की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

स्थानीय समाचार पत्र शिकागो ट्रिब्यून के अनुसार, एक पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि जब पुलिस अधिकारियों ने अपराध स्थल के परिसर में प्रवेश किया, तो उन्होंने पाकिस्तानी मूल की एक फोटोग्राफर सानिया खान को मुर्दा हासत में पाया, जिसकी खोपड़ी के पिछले हिस्से में गोली लगी थी और और उनका पूर्व पति जख्मी हालत में पड़ा था, जिसे फौरी तौर पर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वह इंतिकाल कर गया.

पूर्व पति के पास से मिला सुसाइड नोट

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला फोटोग्राफर के पूर्व पति और कथित शूटर के पास एक हथियार मिला और पास में एक सुसाइड नोट भी मिला. सानिया खान के पूर्व पति राहील अहमद को नॉर्थवेस्टर्न अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक पूर्व पति ने सानिया खान को गोली मार दी और खुद को भी गोली मार ली.

fallback

राहील खान के परिवार वाले क्या बोले?

उधर, सानिया के हत्यारे पूर्व पति राहील खान के परिवार के मुताबिक वह तीन दिन से घर से गैर-हाजिर था और असफल शादी के कारण मानसिक परेशानी से जूझ रहा था.

सानिया खान ने हत्या से पहले जारी किया था बयान

शिकागो पुलिस के अनुसार, सानिया खान ने सोशल मीडिया पर अपने तलाक के बारे में बात की थी और एक तलाकशुदा महिला के रूप में उनके सामने आई कठिनाइयों पर अफसोस जताया था. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट टिक टोक पर लिखा था, "तलाक से गुजरने वाली एक दक्षिण एशियाई महिला होने के नाते ऐसा महसूस होता है कि आप अपने जीवन में असफल हो गए हैं, और भावनात्मक समर्थन की कमी है. उन्होंने ये भी लिखा था कि तलाक के बाद किसी के साथ रहने का दबाव 'लोग क्या कहेंगे' जैसे अल्फाज का हर रोज सामना करना पड़ता है.'

सानिया ने बताया था- किस बात से दर्द होता है

सानिया खान ने ये भी लिखा था कि उससे दूर जाना बहुत ही तक्लीफ होता है, जिससे कभी आपने प्यार किया हो, लेकिन किसी ऐसे शख्स से प्यार करना जो आपके दिल की परवाह नहीं करता हो, उससे भी ज्यादा तक्लीफ दह होता है.'

सानिया को कत्ल करने के लिए पूर्व पति ने तय किया 1100 किलोमीटर का सफर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 29 साल की सानिया खान पेशे से प्रोफेशनल फोटोग्राफर थी. उसकी शादी 32 साल के राहील खान से हुई थी. सानिया राहील ले चुकी थी. पति से अलग होने के बाद वह अकेले शिकागो में रह रही थी. उसका पति राहील खान अल्फारेटा में रहता था. उसने सानिया की हत्या के लिए अल्फारेटा से शिकागो का 1100 किलोमीटर का सफर तय किया था.

वीडियो भी देखिए: President Elect Oath: आखिर क्यों 25 जुलाई को ही देश के राष्ट्रपति लेते हैं शपथ?

Trending news