पाकिस्तान में कोरोना वायरस को लेकर एक शिया स्कॉलर ने हुकूमत की खोली पोल
Advertisement

पाकिस्तान में कोरोना वायरस को लेकर एक शिया स्कॉलर ने हुकूमत की खोली पोल

शिया उलेमा काउंसिल पाकिस्तान (SUCP) के कराची सद्र मौलाना सैयद नजीर अब्बास तकवी ने दी जानकारी क्वेटा के एक हॉस्पिटल में अधिकारियों की लापरवाही से एक शख्स की मौत

पाकिस्तान में कोरोना वायरस को लेकर एक शिया स्कॉलर ने हुकूमत की खोली पोल

इस्लामाबाद : कोरोना से कई देश मुतास्सिर हैं पाकिस्तान (Pakistan) भी इस कोरोना वायरस के चपेट में है.इस दौरान पाकिस्तान में कोरोना (Coronavirus)  को लेकर पाकिस्तान की तैयारियों पर सवाल खड़ करते हुए शिया के एक सकॉलर ने पोल खोलकर रख दी. शिया के एक स्कॉलर शिया उलेमा काउंसिल पाकिस्तान (SUCP) के कराची सद्र मौलाना सैयद नजीर अब्बास तकवी ने पाकिस्तान में कोरोना से बड़े खतरे का दावा किया है. जिसमें पाकिस्तान में सेहत का खतरा पैदा होने की बात कही थी और इस के दम पर वर्ल्ड बैंक और एडीबी बैंक से कर्ज की मांग की गई थी. 

शिया उलेमा काउंसिल पाकिस्तान (SUCP) के कराची सद्र मौलाना सैयद नजीर अब्बास तकवी ने बताया कि क्वेटा के एक हॉस्पिटल में अफसरान की लापरवाही से एक शख्स की मौत हो गई. ये शख्स हाल ही में ईरान का सफर कर वापस लौटा था. उन्होंने बताया कि उसके मरने वाला शख्स हॉर्ट की परेशानी से जूझ रहा था. जिसके इलाज के लिए वो अस्पताल आया था. लेकिन अधिकारियों ने लापरवाही के चलते उसके इलाज में देरी हो गई और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया.

 मौलाना ने कहा कि डॉक्टर चाहते तो उसे बचा सकते थे, लेकिन किसी ने उसकी परेशानी को नहीं समझा. ये घटना पाकिस्तानी अफसरान की सच्चाई को बयां करती है. 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हुकूमत केवल धन जमा करने और उसे  बैरूने मुल्क पर खर्च करने पर ध्यान दे रही है. हुकूमत आवाम पर कोई पैसा खर्च नहीं करना चाहती. कोरोना वायरस ने पाकिस्तान में दस्तक दे दी है और इसके कारण जुमे की रात को खैबर पख्तूनख्वा सूबे में दो मरीजों की मौत भी हो गई है.

बता दें कि पाकिस्तान में COVID19 के पॉज़िटिव मामलों की कुल तादाद 377 हो गई.सिंध सूबे में करीब 213 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच हमेशा से बेहतर संबंध रहे है. लेकिन इसके बावजूद वुहान में फंसे पाकिस्तान नागरिकों को निकालने के लिए पाकिस्तान हुकूमत कुछ भी नहीं कर रही है. 

गौरतलब है दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस से करीब  2,75,784 लोग मुतास्सिर हैं जबकि 11,397 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है.चीन से महामारी बनकर उभरे इस खतरनाक वायरस ने अब इटली में तबाही मचा रखी है. कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली, चीन से आगे निकल गया है. कोरोना ने इटली में अब तक 4,032 लोगों की जान ले ली है. मौत के मामले में तीसरा नंबर ईरान का है. वहां अब तक 1,433 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है

दुनिया भर में कोरोना वायरस से अबतक कोरोना वायरस के 2,75,784 पॉजिटिव मामले सामने आए है, जबकि 11,397 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. चीन से महामारी बनकर उभरे इस खतरनाक वायरस ने अब इटली में तबाही दी है. कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली, चीन से आगे निकल गया है. कोरोना ने इटली में अब तक 4,032 लोगों की जान ले ली है. मौत के मामले में तीसरा नंबर ईरान का है. वहां अब तक 1,433 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

लोगों को सेफ माहौल मुहैया कराने के बजाय पाकिस्तान हुकूमत कर्ज लेने के सोच रही है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार मुलक में कोरोना वायरस से पैदा हुई स्वास्थ्य एमरजेंसी से लड़ने के लिए पाकिस्तानी हूकमत ने वर्ल्ड बैंक और एडीबी बैंक से 58 करोड़ डॉलर की मदद की मांग की है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news