Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में फटा फ्यूल टैंकर, 19 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1491352

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में फटा फ्यूल टैंकर, 19 की मौत

Afghanistan fuel tanker blast: अफगानिस्तान के काबुल में फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट हो गया है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 19 लोगों की मौत हुई है और 32 लोग घायल हैं.

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में फटा फ्यूल टैंकर, 19 की मौत

Afghanistan fuel tanker blast: अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल राजधानी काबुल के उत्तर में एक फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट हुए है. इस हादसे में 19 लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं 32 लोग घायल हुए हैं. कहा जा रहा है कि मरने वालों की तादाद मे इजाफा हो सकता है.

काबुल: फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये हादसा काबुल से तकरीबन 80 मील दूर हुए है. जिस सुरंग में ब्लास्ट हुए है उसे 1960 के दशक में बनाया गया था. इसे अफगानिस्तान के उत्तर और दक्षिण के बीच अहम कड़ी माना जाता था. इस मामले को लेकर पब्लिक वर्क मिनिस्ट्री का कहना है कि आग बुझा दी गई है और उस पास को बंद कर दिया गया है जहां ये हादसा पेश आया था.

पब्लिक वर्क मिनिस्ट्री ने कही ये बात

टोलो न्यूज के अनुसार पब्लिक वर्क मिनिस्ट्री के प्रवक्ता हमीदुल्ला मिस्बाह ने कहा कि आग बुझा दी गई है. यह घटना शाम करीब साढ़े छह बजे हुई जब एक ईंधन ट्रक पलट गया और उसमें आग लग गई. सलंग दर्रा यातायात के लिए बंद रहेगा. अजब गुल नाम का एक चश्मदीद बताता है कि "जब हम सुबह सुरंग के अंदर गए, तो हमने शवों को देखा जो पहचानने योग्य नहीं थे क्योंकि वे गंभीर रूप से जले हुए थे. उनमें से महिलाएं, पुरुष और बच्चे थे." 

वहीं इस घटना को लेकर अग्निशमन विभाग के प्रमुख हाफ़िज़ नूरुल्ला अंसारी  ने कहा है कि “रक्षा मंत्रालय, आंतरिक मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री और सभी सरकारी संगठन एक साथ काम कर रहे हैं. हम कारों की गिनती नहीं कर सके. लगभग एक घंटे पहले, दो कारों में विस्फोट हुआ था," 

Trending news