पश्चिम बंगाल: एशिया के सबसे पुराने जूट मिल में लगा ताला, 3 हजार मजदूर बेरोजगार
Advertisement

पश्चिम बंगाल: एशिया के सबसे पुराने जूट मिल में लगा ताला, 3 हजार मजदूर बेरोजगार

बंगाल के हुगली जिले के वलिंग्टन स्थित एशिया की सबसे प्राचीन जूट मिल में तालाबंदी कर दी गई है. इस मिल के बंद हो जाने से करीब 3 हजार मजदूर बेरोजगार हो गए है.

फोटो क्रेडिट (aitcofficial.org)

हुगली:  बंगाल के हुगली जिले के वलिंग्टन स्थित एशिया की सबसे प्राचीन जूट मिल में तालाबंदी कर दी गई है. इस मिल के बंद हो जाने से करीब 3 हजार मजदूर बेरोजगार हो गए है. मिल बंद किए जाने के बाद मजदूरों ने जमकर विरोध किया. 

गेट पर लगा हुआ था ताला
बीते रविवार की सुबह हमेशा की तरह मजजदूर जैसे ही पहली पाली में काम करने के लिए सुबह के 6 बजे पहुंचे, गेट पर मिल बंद होने की नोटिस चस्पा मिला. इसके बाद मजदूरों का गुस्सा फूट पड़ा. इसके साथ काम करने आएं सैकड़ो श्रमिकों ने मिल गेट के पास ही विरोध करने लगें, जिससे जीटी रोड जाम हो गया. जीटी रोड जाम होने की वजह से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर मजदूरों को वहां से हटाई.

फुरफुरा शरीफ पीरजादा अब्बास सिद्दीकी बोले- बंगाल में हमारा दखल होगा, रक्षा के लिए खून भी देने को तैयार

मजदूर नेता ने लगाया यह आरोप 
मजदूर संगठन के नेता भोला नाथ कर्मकार ने कहा कि मिल मालिक रात के अंधेरे में  साजिश के तहत मिल में तालाबंधी की है. कोरोना काल के दौरान पूर्णबंदी से हमलोगों की आर्थीक स्थिति का काफी खराब हो गई थी. पूर्णबंदी खत्म होने के साथ हम लोगों की भी परिस्थिति में सुधार हो रहा था, लेकिन फिर से मिल बंद होने से हमलोग के समक्ष बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है. 

बता दें कि वलिंग्टन जूट मिल श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र में आता है. इस मिल में लगभग तीन हजार मजदूर काम करते हैं. मिल बंद हो जाने से इन परिवारों पर आर्थिक संकट के काले बादल मड़राने लगे हैं. 

LIVE TV

Trending news