इसलिए पाकिस्तानी गधों का आयात करना चाहता है चीन, हैरान करने वाली है वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1379771

इसलिए पाकिस्तानी गधों का आयात करना चाहता है चीन, हैरान करने वाली है वजह

Pakistani Donkey: अफगानिस्तान में लंपी वायरस फैलने के बाद चीन पाकिस्तान से गधे आयात करने में दिलचस्पी रखता है. चीन ने पाकिस्तान से मांस निर्यात करने की भी बात की है.

इसलिए पाकिस्तानी गधों का आयात करना चाहता है चीन, हैरान करने वाली है वजह

Pakistani Donkey: पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्रालय के अधिकारियों ने वाणिज्य पर सीनेट की स्थायी समिति को बताया है कि चीन पाकिस्तान से गधों को आयात करने में दिलचस्पी रखता है. जियो न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. ब्रीफिंग के दौरान अधिकारियों ने कहा कि चीन मीट के निर्यात का एक बड़ा बाजार है.

कुत्ते भी आयात करना चाहता है चीन

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थायी समिति के सदस्य दिनेश कुमार ने कहा कि चीन पाकिस्तान से गधों के साथ-साथ कुत्तों को भी निर्यात करने के लिए कह रहा है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर सीनेटर अब्दुल कादिर ने कहा कि चीनी राजदूत कई बार पाकिस्तान से मांस निर्यात करने की बात कर चुके हैं. सीनेटर मिर्जा मुहम्मद अफरीदी ने अपने सुझाव में कहा कि चूंकि अफगानिस्तान में जानवर तुलनात्मक रूप से सस्ते हैं, इसलिए पाकिस्तान उन्हें वहां से आयात कर सकता है और फिर उनके मांस को चीन को निर्यात कर सकता है.

यह भी पढ़ें: किम जोंग उन ने दिखाई दादागिरी, जापान के ऊपर दाग दी मिसाइल, हुआ ये हाल

इसलिए अफगानिस्तान से नहीं लिए जा रहे गधे

हालांकि, वाणिज्य मंत्रालय के अधिकारियों ने समिति को सूचित किया कि जानवरों में लम्पी स्किन रोग के प्रसार के कारण, अफगानिस्तान से उनके आयात पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. 

बिजली सब्सिडी ली गई वापस

जानवरों के निर्यात के विषय के अलावा, स्थायी समिति ने पांच निर्यात क्षेत्रों को दी गई बिजली सब्सिडी को वापस लेने पर चिंता व्यक्त की. इसके जवाब में, वाणिज्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि सब्सिडी वापस करने के लिए वित्त मंत्रालय के समक्ष मुद्दा उठाया गया है क्योंकि निर्यात क्षेत्र विभिन्न कठिनाइयों का सामना कर रहा है. स्थायी समिति ने सिफारिश की है कि सरकार निर्यात उद्योग को बिजली सब्सिडी के मुद्दे को जल्द से जल्द हल करे.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news