लेबनान से एंटी टैंक मिसाइल दाग़े जाने के बाद इजरायल-लेबनान बॉर्डर पर फिर संघर्ष, कई घायल
Advertisement

लेबनान से एंटी टैंक मिसाइल दाग़े जाने के बाद इजरायल-लेबनान बॉर्डर पर फिर संघर्ष, कई घायल

Lebanon-Israel Border: लेबनान से एंटी टैंक मिसाइल दागे जाने के बाद इजरायल और लेबनान बॉर्डर पर फिर संघर्ष छिड़ गया. गाजा में लड़ाई शुरू होने के साथ ही इजराइल और लेबनान के सशस्त्र समूहों के बीच छिटपुट झड़पें शुरू हो गयी थीं.

 

लेबनान से एंटी टैंक मिसाइल दाग़े जाने के बाद इजरायल-लेबनान बॉर्डर पर फिर संघर्ष, कई घायल

Lebanon-Israel Border: लेबनान से एंटी टैंक मिसाइल दागे जाने के बाद इजरायल और लेबनान बॉर्डर पर फिर संघर्ष छिड़ गया. गाजा में लड़ाई शुरू होने के साथ ही इजराइल और लेबनान के सशस्त्र समूहों के बीच छिटपुट झड़पें शुरू हो गयी थीं. साफिद में जीव मेडिकल सेंटर के मुताबिक, लेबनान की तरफ से मंगलवार की सुबह दागी गई एंटी टैंक मिसाइल नार्थ इजराइल के मेटुला में गिरी, जिसमें 3 लोग जख्मी हो गए. लेबनान की किसी तंजीम ने फौरी तौर पर इस मिसाइल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि, यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई कि इस मिसाइल हमले में जख्मी हुए लोग आम शहरी हैं या फौजी, लेकिन इजराइल ने लेबनान सरहद से सटे इलाकों में रह रहे लोगों को इलाका  खाली करने का हुक्म दिया है.

इजरायल की जवाबी कार्रवाई
लेबनान की सरकारी न्यूज कमिटी 'नेशनल न्यूज एजेंसी' ने खबर दी है कि इजराल ने साउथ लेबनान में सीमावर्ती क्षेत्रों में कई गोले दागे और व्हाइट फॉस्फोरस छोड़ा. इजराइल की फौज ने कहा कि सरहद पार से एंटीटैंक मिसाइल दागे जाने के बाद उसके टैंकों ने जवाबी कार्रवाई की. वहीं इजराइल की फौज के मुताबिक, लेबनान से नार्थ इजराइल के येफताह किब्बुत्ज में दो और एंटीटैंक मिसाइलें दागी गई, लेकिन कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. उसने कहा कि जवाबी कार्रवाई के तहत हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर गोले दागे गए.

11 दिन से जारी है जंग
मंगलवार को उससे पहले इजराली फौज ने कहा था कि उसने उन चार दहशतगर्दों को मार गिराया जिन्होंने इजराइल और लेबनान के बीच की दीवार में धमाका लगाने की कोशिश की थी. रेडक्रॉस की लेबनानी ब्रांच ने एक बयान में कहा कि वह इजराइली हमले में मारे गये लोगों की लाशें लाने के लिए सीमावर्ती शहर अल्मा अल शाब जा रहे हैं. एक तर्जुमान ने इस सिलसिले में मजीद जानकारी देने से इनकार कर दिया. बता दें कि इजरायल और हमास के दरमियान बीते 11 दिनों से जंग का सिलसिला जारी है. 

Watch Live TV

Trending news