कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मां और राहुल गांधी की नानी (Paola Maino) का इटली में निधन
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मां और राहुल गांधी की नानी (Paola Maino) का इटली में निधन

Sonia Gandhi mother  passes away: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है कि कांग्रेस अध्यक्ष की मां का इटली में निधन हो गया है. सोनिया गांधी भी इस वक्त इटली में हैं.

Paola Maino (Right )

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मां और राहुल-प्रियंका गांधी की नानी पाओला माइनो का शनिवार को इटली में उनके आवास पर निधन हो गया था. इतवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. वह 90 साल की थी. कांग्रेस अध्यक्ष 23 अगस्त को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए इटली गई थीं, 

एआईसीसी महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा, “श्रीमती सोनिया गांधी की मां श्रीमती पाओला माइनो का शनिवार 27 अगस्त 2022 को इटली में उनके घर पर निधन हो गया.’’ सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा पहले से ही विदेश में हैं और अपने गृहनगर का दौरा कर चुकी हैं.

गौरतलब है कि कई लोग इस बात को लेकर सवाल उठा रहे थे कि अभी कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, और ऐसे समय में सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी को विदेश जाना समझ में नहीं आ रहा है. इस बात के लिए कांग्रेस के कई नेताओं समेत भाजपा ने भी इन लोगों की आलोचना की थी.

कांग्रेस के कई नेताओं ने सोनिया गांधी के मां के निधन पर दुख जताया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मां के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी और परिवार के सभी सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुख सहन करने की शक्ति दे और आत्मा को शांति प्रदान करे." कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी की मां के निधन पर गहरा दुख प्रकट करता हूं. ईश्वर कांग्रेस अध्यक्ष और उनके परिवार के सदस्यों को यह दुख सहन करने की शक्ति दे.’’ 

 

 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news