Lockdown in India: भारत में लग जाएगा लॉकडाउन? जानें AIIMS के पूर्व प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1500318

Lockdown in India: भारत में लग जाएगा लॉकडाउन? जानें AIIMS के पूर्व प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा

Corona Virun in India: दूसरे देशों में कोरोना के हालात बिगड़ रहे हैं ऐसे में भारत में डरने की जरूरत नहीं है बल्कि एहतियात बरतने की जरूरत है. भारत में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा न ही मरीजों को हॉस्पिटल में एडमिट होने की जरूरत है.

Lockdown in India: भारत में लग जाएगा लॉकडाउन? जानें AIIMS के पूर्व प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा

Corona Virun in India: कोरोना के नए वैरिएंट (बीएफ.7) BF.7 ने चीन समेत कई देशों में तबाही मचाई हुई है. चीन में हर रोज कोरोना के कई हजार मामले सामने आ रहे हैं. इसी के पेशे नजर भारत में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और पीएम मोदी ने मीटिंग की है. केंद्र की तरफ से राज्यों को निर्देश दिया गया है कि कोरोना को लेकर सतर्क रहें. केंद्रीय मंत्री मंनसुख मांडविया ने तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिख कर 'भारत जोड़ो यात्रा' को रद्द करने को भी कह दिया है. इस बीच लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि क्या कोरोना की वजह से फिर से लॉकडाउन लगेगा. इस पर AIIMS के पूर्व प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है आइए जानते हैं. 

नहीं लगेगा लॉकडाउन

एम्स के पूर्व निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि भारत में कोरोना को लेकर अभी डरने की जरूरत नहीं है. भारत में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा और न ही हवाई यात्राएं रद्द की जाएंगी. कुछ देशों में कोरोना के केसेस बढ़ रहे हैं इसलिए निगरानी रखने की जरूरत है. 

हॉस्पिटल में नहीं एडमिट होंगे मरीज

रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोरोना के गंभीर केसेस आने पर लोगों के हॉस्पिटल में एडमिट होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हमारे देश में लोगों में हाइब्रिड प्रतिरक्षा (Hybrid Immunity) विकसित हो चुकी है. रणदीप गुलेरिया के मुताबिक देश में कोरोना के मामले बढ़े नहीं हैं. देश की हालात काबू में हैं. ऐसे में देश में लॉकडाउन लगाने या फिर इंटरनेशनल उड़ानों को रद्द करने की कोई जरूरत नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: सरकार ने लिए ये 6 बड़े फैसले; राज्यों को निर्देश- तैयार करो ऑक्सीजन सिलेंडर

क्या नए वैरिएंट से हालात खराब होंगे

रणदीप गुलेरिया के मुताबिक चीन में कोरोना के तेजी से फैलने की वजह BF.7 वैरिएंट है. भारत में भी यह वैरिएंट मिल चुका है. इसलिए इससे डरने की जरूरत नहीं है. इसकी वजह से ना ही फलाइटें रद्द होंगी और न ही लोगों को अस्पताल में एडमिट होने की जरूरत पड़ेगी.

चीन के हालात देखते हुए बरतें एहतियात

उधर सफदरजंग अस्पताल के डॉ. नीरज गुप्ता ने कहा है कि चीन में बढ़ते कोरोना केसेज से परेशान होने की जरूरत नहीं है. बल्कि एहतियात बरतने की जरूरत है. देश में कोरोना के हालात देखते हुए भारत में लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news