पाकिस्तान में डकैतों ने पुलिस कैंप पर हमला कर तीन अफसर समेत 5 पुलिसकर्मियों की हत्या की
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1428642

पाकिस्तान में डकैतों ने पुलिस कैंप पर हमला कर तीन अफसर समेत 5 पुलिसकर्मियों की हत्या की

Five cops killed in 150 dacoits attack in Pakistan: यह वारदात पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शनिवार की रात में हुई है, जहां एक अगवा किए गए शख्स को छुड़ाने के लिए पुलिस कैंप कर रही थी, तभी 150 से ज्यादा की तादाद में आए डकैतों ने हमला कर पुलिस वालों को मौत के घाट उतार दिया. 

अलामती तस्वीर

कराचीः पाकिस्तान के सिंध शूबे के घोटकी के रोंटी के कचा इलाके में हथियारों से लैस डाकुओं के एक समूह ने पुलिस कैंप पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. इस हमले में दो पुलिस वाले जख्मी भी हो गए हैं.

डीआईजी जावेद जसकानी के मुताबिक, इलाके में बंधकों को छुड़ाने के लिए एक ऑपरेशन के तहत काचा में पुलिस कैंप कर रही थी.  द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि 150 से ज्यादा डकैतों ने पुलिस चौकी पर हमला किया, जिसमें एक डीएसपी और दो एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. 

हमले में डीएसपी अब्दुल मलिक भुट्टो, एसएचओ अब्दुल मलिक कामंगर, एसएचओ दीन मुहम्मद लेघारी और दो पुलिस कांस्टेबल सलीम चाचादार और जतोई पटाफी की मौत हो गई. डीआईजी जसकानी ने कहा, ’’हमले के बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई है. कचा में पुलिस की एक ’बड़ी टुकड़ी’ भेजी गई है.’’ उन्होंने कहा कि इलाके में बंधकों की बरामदगी के लिए मुहिम जारी है.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सद्र और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पुलिस पर हमले की निंदा की है. उन्होंने अवाम की जिंदगी और जायदाद की हिफाजत करने और इलाके में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिंध पुलिस की कुर्बानी की सराहना की और उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने भरोसा जताया है कि वारदात में शामिल आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
हालांकि, समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि शनिवार रात हुई इस घटना में सात पुलिसकर्मियों की मौत हुई है.

विस्फोट में 2 की मौत, 14 घायल
वहीं, दूसरी जानिब, पाकिस्तान के कराची में एक रिहायशी इमारत में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय रिपोर्टों के हवाले से बताया कि यह घटना शनिवार देर रात शहर के आवासीय भवन में गैस सिलेंडर फटने के बाद हुई. गंभीर रूप से झुलसने के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतक और चार घायल उस अपार्टमेंट में रहने वाले परिवार के सदस्य हैं जहां विस्फोट हुआ था, जबकि अन्य पड़ोसी अपार्टमेंट में रह रहे थे. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

 

Trending news