ऑस्ट्रेलिया: तिरंगा ले जा रहे लोगों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला, पांच घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1549833

ऑस्ट्रेलिया: तिरंगा ले जा रहे लोगों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला, पांच घायल

Indians Attacked in Australia: आस्ट्रेलिया में भारतीय तिरंगा ले जा रहे कुछ लोगों पर खालिस्तान समर्थकों ने हमला कर दिया. हमले में 5 लोग जख्मी हो गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया: तिरंगा ले जा रहे लोगों पर खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला, पांच घायल

Indians Attacked in Australia: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय तिरंगा ले जा रहे लोगों पर खालिस्तानी समर्थकों ने हमला कर दिया है. हमले में 5 लोग जख्मी हो गए हैं. बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि खालिस्तानी समर्थक भारतीय झंडा ले जा रहे कुछ लोगों पर हमला कर रहे हैं. 

भारतीयों पर रॉड से हमला

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों का गिरोह हाथ में खालिस्तानी झंडा लिए है और भारतीय झंडा ले जा रहे लोगों पर हमला कर रहा है. हमले में 5 लोग जख्मी हुए हैं. कुछ खालिस्तानी समर्थकों के हाथ में रॉड भी है. वह वह तिरंगा ले जा रहे लोगों पर बुरी तरह से हमला कर रहे हैं. 

बीजेपी नेता ने निंदा की

बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि इस तरह के मामलों में सख्ती से नपटा जाना चाहिए. उन्होंने लिखा कि "आस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ खालिस्तानियों द्वारा की जा रही गतिविधियों की निंदा करते हैं. देश में असमाजिक तत्वों द्वारा इस तरह की गतिविधियों से शांति और सद्भाव भंग किए जाने के मामले के साथ कड़ाई से निपटा जाना चाहिए और मुजरिमों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए."

दो लोगों को हिरासत में लिया गया

इस मामले की निंदा करते हुए विक्टोरिया की पुलिस ने बताया कि मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए लोगों की उम्र 30 है. उन्हें दंगाई अपद्रवी व्यवहार के लिए नोटिस जारी किया गया है. हमले में जख्मी हुए पांचों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: महंगाई की दोहरी मार, ईंधन पर एक दिन में 35 रुपये की बढ़ोतरी

पहले भी हुए हमले

हफ्ते भर पहले ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया. इसके बाद यह मामला पेश आया. ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में खालिस्तानी समर्थकों ने तीन मंदिरों को छति पहुंचाई और भारत के खिलाफ नारे भी लगाए.

बाहर से संगठन उकसा रहे

भारतीय मिशन ने यह भी नोट किया था कि इस तरह की घटनाओं से संकेत मिलता है कि खालिस्तान समर्थक तत्व ऑस्ट्रेलिया में अपनी गतिविधियों को बढ़ा रहे हैं. इसके अलावा प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों जैसे कि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) और अन्य यहां के लोगों को उकसा रहे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news