युवाओं की इस हरकत पर चिंतित हैं सिंगापुर की राष्ट्रपति, कहा- इस्लाम का मतलब ISIS नहीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1587938

युवाओं की इस हरकत पर चिंतित हैं सिंगापुर की राष्ट्रपति, कहा- इस्लाम का मतलब ISIS नहीं

Muslim News: हाल ही में सिंगापुर में दो मुस्लिम नौजवान आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रेरित हो गए. जिस पर यहां की राष्ट्रपति ने चिंता जाहिर की है.

युवाओं की इस हरकत पर चिंतित हैं सिंगापुर की राष्ट्रपति, कहा- इस्लाम का मतलब ISIS नहीं

Muslim News: जहां पूरी दुनिया में इस्लाम को आतंकवाद से जोड़कर देखा जा रहा है, वहीं सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब ने इस पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने  कहा है कि इस्लाम का मतलब आतंकवादी संगठन आईएसआईएस नहीं है. उन्होंने सिंगापुर के नौजवानों के कटट्टरपंथ की राह अपनाने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने इस पर बात पर जोर दिया कि जनता को यह समझाने की जरूरत है कि "ISIS इस्लाम का प्रतिनिधित्व नहीं करता."

दो नौजवान ISIS से प्रभावित हुए

इल्जाम है कि हाल ही में सिंगापुर के दो नौजवान आईएसआईएस से प्रेरित हो गए. इसके बाद उनके खिलाफ आंतरिक सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. इसी मामले पर सिंगापुर की राष्ट्रपति का बयान आया है. सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब मलय मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने कहा है कि "दुनिया के दूसरे हिस्सों में कथित नाइंसाफी या ऐसी धारणाओं से आसानी से प्रभावित हो जाते हैं." उन्होंने कहा कि "सिंगापुर को झूठे विमर्श का मुकाबला करने और यह समझाने की जरूरत है कि ISIS इस्लाम या मुसलमानों का प्रतिनिधित्व क्यों नहीं करता है"

यह भी पढ़ें: रमज़ान में इजरायल की खजूर ना खाएं मुसलमान, शुरू हुई बायकॉट मुहिम, जानिए क्या है मकसद?

15 साल युवा ISIS में शामिल

सिंगापुर की एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक जिन दो नौजवानों ने आईएसआईएस ज्वाइन किया है उसमें एक 15 साल का लड़का भी शामिल था. वह गैर मुस्लिमों पर चाकू से हमला करने, आत्मघाती हमला करने या फिर लोगों का सिर काटने के बारे में सोच रहा था. 

रिश्तों पर पड़ेगा असर

राष्ट्रपति के मुताबिक हाल की मामलों ने मुस्लिम कम्युनिटी में डर और चिंता पैदा कर दी है. राष्ट्रपत को डर है कि इसका नाकारात्म असर गैर मुस्लिमों के साथ उनके रिश्तों और उनके रोजगार की मौकों पर पड़ सकता है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news