Landslide in Colombia: कोलंबिया में एक बार फिर लैंडस्लाइड, 33 की मौत, कई ज़ख़्मी
Advertisement

Landslide in Colombia: कोलंबिया में एक बार फिर लैंडस्लाइड, 33 की मौत, कई ज़ख़्मी

Landslide in Colombia: कोलंबिया से एक बार फिर लैंडस्लाइड की ख़बर सामने आई है. रिसाराल्डा में बारिश के सबब पेश आये हादसे में अब तक 33 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोगों के ज़ख़्मी होने की ख़बर है.

Landslide in Colombia: कोलंबिया में एक बार फिर लैंडस्लाइड, 33 की मौत, कई ज़ख़्मी

Landslide in Colombia: कोलंबिया से एक बार फिर लैंडस्लाइड की ख़बर सामने आई है. रिसाराल्डा में बारिश के सबब पेश आये हादसे में अब तक 33 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोगों के ज़ख़्मी होने की ख़बर है. कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने हादसे पर दुख का इज़हार करते हुए कहा कि भारी बारिश की वजह से भूस्खलन का हादसा पेश आया और प्यूबेलो रिको और सैंटा सिसिलिया गांवों के बीच बस इसकी ज़द में आ गई. यह हादसा राजधानी बोगोटा से 230 किलोमीटर दूर पर हुआ. राष्ट्रपति पेत्रो ने ट्विटर पर कहा कि बड़े अफ़सोस के साथ कहना पड़ रहा है कि हादसे में अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने पीड़ित परिजनों के साथ अपनी हमदर्दी का इज़हार किया.

हादसे में 33 लोगों की मौत
यह हादसा राजधानी बोगोटा से 230 किलोमीटर दूर पर हुआ. न्यूज़ एजेंसी रॅायटर्स के मुताबिक़, आंतरिक मंत्री अल्फोंसो प्रादा ने संवाददाताओं को बताया कि, "हमने तीन नाबालिग़ समेत 33 लोगों को मृत पाया है. वहीं, हम नौ लोगों को बचाने में कामयाब रहे, जिनमें से चार की हालत नाज़ुक है". अधिकारियों के अनुसार, बचाव दल बस और एक मोटरसाइकिल सवार लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जिनकी लैंडस्लाइड में फंसे होने की ख़बर है. साथ ही सिविल डिफेंस के एक अधिकारी बताया कि राहत और बचाव का काम जारी है.

2022 में 216 से ज़्यादा लोगों की जा चुकी है जान
लैंडस्लाइड में बचे एक व्यक्ति ने बताया कि "ड्राइवर ने बस को बचाने की काफ़ी कोशिश की, जब मलबा नीचे आ रहा था और बस उससे थोड़ी पीछे थे. रेडियो स्टेशन से बात करते हुए उस शख़्स ने बताया कि जब हादसा हो गया तो भी ड्राइवर बस बैक करने की कोशिश कर रहा था. बता दें कि कोलंबिया तक़रीबन पिछले  40 बरसों में सबसे ख़राब मौसम के दौर से गुज़र रहा है. केवल 2022 में बारिश के चलते अलग-अलग हादसात में अब तक 216 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Watch Live TV

Trending news