Imran Khan Live Speech: देश के संबोधित करते हुए बोले इमरान, इस्तीफा नहीं दूंगा, कभी हार नहीं मानता
Advertisement

Imran Khan Live Speech: देश के संबोधित करते हुए बोले इमरान, इस्तीफा नहीं दूंगा, कभी हार नहीं मानता

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान मुसीबत में फंसे हुए हैं. उनकी कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है. इमरान खान के खिलाफ इकट्ठा हुई अपोज़ीशन पार्टियों के ज़रिए पेश अविश्वास प्रस्ताव पर कुछ देर में हंगामा खेज़ बहस शुरू होने वाली है.

Imran Khan Live Speech: देश के संबोधित करते हुए बोले इमरान, इस्तीफा नहीं दूंगा, कभी हार नहीं मानता
LIVE Blog

No Confidence Motion Live: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान मुसीबत में फंसे हुए हैं. उनकी कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है. इमरान खान के खिलाफ इकट्ठा हुई अपोज़ीशन पार्टियों के ज़रिए पेश अविश्वास प्रस्ताव पर कुछ देर में हंगामा खेज़ बहस शुरू होने वाली है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सेशन का एजेंडा जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी. जिसका आगाज अपोज़ीशन नेता शहबाज़ शरीफ करेंगे. इमरान खान के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान संसद का विश्वास खो चुके हैं, इमरान खन अब प्रधानमंत्री के पद नहीं रह सकते. 

31 March 2022
21:15 PM

"इस्तीफा नहीं दूंगा"

उन्होंने कहा कि मुझे लोगों ने कहा इमरान खान साहब इस्तीफा दे दो, लेकिन वो मुझे नहीं जानते, मुझे वो लोग जानते हैं जो क्रिकेट खेलते थे कि मैं आखिरी गेंद तक हार नहीं मानता. मैं तो वोट का जो भी नतीजा होगा उसके बाद और तगड़ा होकर आऊंगा. 

21:06 PM

उन्होंने कहा कि मजेदार चीज मजे की बात यह है कि यह पाकिस्तान के नेतृत्व या पाकिस्तान की सरकार के खिलाफ नहीं है, यह केवल इमरान खान के खिलाफ है, वह कहते हैं और बहाना करते हैं कि हम पाकिस्तान से क्यों नाराज हैं, लेकिन पाकिस्तान को माफ कर दें. पाकिस्तान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव तो पाकिस्तान को मुश्किल घड़ी का सामना करना पड़ेगा.

21:04 PM

रूस जाने का फैसला मेरा खुद का नहीं था

रूस जाने के मामले में उन्होंने कहा कि रूस जाने का मेरा खुद का फैसला नहीं था. बल्कि इसमें हमारे सारी फॉरेन ऑफिस की मुशावरत थी. 

20:58 PM

खुफिया खत को लेकर बोले इमरान खान

मैसेज में लिखा था कि अविश्वास प्रस्ताव मामले में इमरान खान हार जाता है तो हम पाकिस्तान को माफ कर देंगे. अगर इमरान खान जीत जाता है तो पाकिस्तान को मुश्किल वक्त का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पेश होने से पहले इस खत में उसका जिक्र है. 

20:46 PM

इमरान खान ने कहा स्वतंत्र विदेश मामलों का मकसद पाकिस्तान और पाकिस्तानियों के फायदे के लिए होता है, यह कभी किसी के खिलाफ नहीं हो सकता. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तान की भागीदारी का विरोध किया क्योंकि पाकिस्तान का 9/11 से कोई लेना-देना नहीं था.

20:44 PM

जब मैंने सियासत शुरू की शुरुआत की तो मैंने तीन चीजों को का तरजीह दी थी. पहला था इंसाफ, इंसानियत और तीसरा है खुद्दारी. क्योंकि मुस्लिम गुलाम कौम नहीं बन सकती: पाकिस्तान पीएम इमरान खान

20:39 PM

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि 'मैं सियासत में क्यों आया था? मेरे पास सब कुछ था, जीने लायक पैसा था लेकिन मैं इसलिए आया कि हमारा मुल्क कभी वो मुल्क नहीं बन सकता जो अल्लामा इकबाल का ख्वाब था. जो कायदे आजम जैसे लीडर ने जिस तरह के ख्वाब देखे थे.'

17:59 PM

अपोजीशन के भारी हंगामे के बीच पार्लियामेंट 3 अप्रैल तक मुल्तवी

17:01 PM

"मैंने पाकिस्तान को जलील होते देखा है"

हम चींटियों की तरह जमीन पर रेंग रहे हैं. मैंने हमेशा एक बात कही है कि मैं कभी नहीं झुकूंगा और मैं अपने लोगों को कभी झुकने नहीं दूंगा और कभी भी इससे पीछे नहीं हटूंगा. उन्होंने कहा, "मैंने पाकिस्तान को जलील होते देखा है, आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पाकिस्तानियों को अपमानित किया गया है."

16:59 PM

अपोज़ीशन के पास हैं 197 सांसद

बता दें कि पाकिस्तान में सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 172 है और अपोज़ीशन दावा कर रहा है कि उसके पास 197 सांसद हैं, जिसके बाद इमरान खान के पास सिर्फ 142 बचते हैं. 

16:57 PM

इन पार्टियों ने इमरान छोड़ा इमरान का साथ

इमरान खान सरकार के दो अहम सयोगियों-मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) और बलूचिस्तान अवामी पार्टी (BAP) के विपक्षियों के साथ शामिल होने के बाद से विपक्ष और मजबूत हो गया. जिसके बाद इमरान खान की तमाम उम्मीदें भी चकनाचूर हो गईं. 

16:56 PM

राष्ट्र को संबोधन करेंगे इमरान खान

बताया जा रहा है कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद देश को संबोधित करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इमरान इस संबोधन में देश की जनता को अलविदा कहने के अलावा अन्य बातें करने आ रहे हैं. हालांकि इमरान कल यानी बुधवार को संबोधित करने वाले थे लेकिन किन्हीं कारणों के चलते उन्होंने कल टाल दिया था. 

Trending news