पाकिस्तान में मिली यूरोप के इस देश से चोरी की हुई 2.5 करोड़ रुपये की 'बेंटले मल्सैन’ कार!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1335533

पाकिस्तान में मिली यूरोप के इस देश से चोरी की हुई 2.5 करोड़ रुपये की 'बेंटले मल्सैन’ कार!

Bentley Car stolen from London recovered in Karachi: सीमा शुल्क अधिकारियों ने छापा मारकर इस कार को पाकिस्तान के कराची शहर से बरामद कर लिया है, भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

बरामद की गयी कार

कराचीः किसी एक शहर से राज्य से चोरी की गई वाहन किसी दूसरे शहर या राज्य से बरामद होना एक आम घटना है. भारत में भी ऐसा कई बार हुआ कि दिल्ली से चोरी की हुई गाड़ी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब या बिहार से बरामद की गई है, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि लंदन से चोरी की गई कार दूसरे देश से बरामद की गई हो. पाकिस्तान में ऐसा कारनामा सामने आया है, लंदन से चोरी की गई कार कराची से बरामद की गई है.

‘बेंटले मल्सैन’ है बरामद हुई कार 
पाकिस्तान के सीमा शुल्क अधिकारियों ने ब्रिटेन से चुराई गई एक लग्जरी कार ‘बेंटले मल्सैन’ सेडान शनिवार को छापेमारी के दौरान कराची में एक बंगले से बरामद की है. ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी द्वारा कार चोरी होने की रिपोर्ट लिखाए जाने के बाद अफसरों ने बंगले पर छापा मारा और वहां से यह महंगी कार बरामद कर ली. अफसरों ने उसी बंगले से बिना लाइसेंस के हथियार भी बरामद किए हैं.

मकान मालिक और डीलर दोनों हिरासत में 
सूत्रों ने बताया कि वाहन लंदन में कुछ हफ्ते पहले चोरी हो गया था. वाहन चोर गिरोह में शामिल लोग पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का गलत उपयोग करके कार को पाकिस्तान ले आए थे. बताया गया है कि उक्त राजनयिक को उसकी सरकार ने अब वापस बुला लिया है. वाहन की कीमत 3,00,000 डॉलर से ज्यादा है, और यह ब्रांड की सबसे बड़ी और सबसे महंगी सेडान कार है. अधिकारियों ने मकान मालिक के पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाने पर उसे और कार बेचने वाले दलाल दोनों को हिरासत में ले लिया.

सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि वाहन का पंजीकरण भी जाली है. सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, चोरी के वाहन की तस्करी के कारण 30 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी हुई. सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि वे अभी भी पूरे रैकेट के मुख्य मास्टरमाइंड की तलाश कर रहे हैं. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news