US में McDonald's ने बंद किए सभी ऑफिस, जानें क्या है कंपनी का आगे का प्लान?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1637271

US में McDonald's ने बंद किए सभी ऑफिस, जानें क्या है कंपनी का आगे का प्लान?

McDonald's Layoffs: दुनिया की सबसे बड़ी फूड चेन में शामिल McDonald's ने अमेरिका में अपने सभी ऑफिसेज को बंद करने का फैसला किया है. मुम्किन है कि कंपनी जल्द ही अपने यहां मुलाजिमों को नौकरी से निकाल दे.

 

US में McDonald's ने बंद किए सभी ऑफिस, जानें क्या है कंपनी का आगे का प्लान?

McDonald's Layoffs: हाल ही में दुनियाभर में कई बड़ी कंपनियों अपने यहां से मुलाजिमों को निकाला है. अब खबर आ रही है कि मैकडॉनल्ड्स (McDonald's) अपने कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर सकता है. कंपनी इस हफ्ते अमेरिका में मौजूद अपने सभी ऑफिसेज को करने का प्लान बना रही है. वॉल स्ट्रीट जर्नल में ये जानकारी दी है. 

पिछले हफ्ते किया था मेल

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने पिछले हफ्ते एक मेल किया था. इसमें मुलाजिमों को बुधवार तक घर से काम करने के लिए कहा गया था. बताया जाता है कि कंपनी ये फैसला इसलिए लिया ताकि कंपनी बर्चुअली छंटनी के बारे में बता सके. फिलहाल ये नहीं बताया गया है कि कितने लोगों को ऑफिस से निकाला जाएगा.

यह भी पढ़ें: बिना हिजाब के दुकान में आईं औरतों, ईरानी शख्स ने की ऐसी हरकत की हैरान रह गए लोग

मेल में क्या था?

रिपोर्ट में कहा गया है कि मेल में McDonald's ने लिखा था कि "3 अप्रैल के सप्ताह के दौरान, हम पूरे संगठन में भूमिकाओं और कर्मचारियों के स्तर से संबंधित प्रमुख निर्णयों के बारे में आपको सूचित करेंगे." कंपनी ने इस हफ्ते सभी मीटिंग को भी रद्द कर दिया था. 

हो सकती है कर्मचारियों की छंटनी

इससे पहले जनवरी में मैकडॉनल्ड्स ने कहा था कि वह अपडेटेड बिजनेस रणनीति के हिस्से के तौर पर मुलाजिमों की समीक्षा करेगा. इससे कुछ इलाकों में छंटनी हो सकती है तो कुछ इलाकों में और मुलाजिम बढ़ाए जा सकते हैं. 

भारतीय हुए प्रभावित

ख्याल रहे कि इससे पहले Google, Amazon और मेटा के स्वामित्व वाले Facebook ने अपने यहां बड़े पैमाने पर छंनटनी की हैं. कंपनियां बढ़ती महंगाई का मुकाबला करने की कोशिश कर रही हैं. दुनियाभर की बड़ी कंपनियों में छंटनी से भारत के लोग भी प्रभावित हुए हैं. अमेरिका में रह रहे कई भारतीय इन कंपनियों से निकाल दिए गए हैं. अमेरिका में स्थाई वीजा पर रह रहे लोगों के वीजे की मियाद भी खत्म हो रही है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news