ज़मानत मिलने के बाद डोमिनिका से एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी
Advertisement

ज़मानत मिलने के बाद डोमिनिका से एंटीगुआ पहुंचा भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी

डोमिनिका की अदालत ने 10 हजार ईस्टर्न कैरेबिनयन डॉलर (करीब पौने तीन लाख रुपये) जमानती रकम के तौर पर अदा करने के बाद चोकसी को एंटीगुआ जाने की इजाज़त दी है.

File Photo

नई दिल्ली: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी डोमिनिका में गैर कानूनी तरीके से दाखिल होने के आरोप में 51 दिन जेल में रहने के और डोमिनिका से जमानत मिलने के बाद एंटीगुआ और बारबुडा पहुंच गया है. डोमिनिका हाई कोर्ट ने उसे इलाज कराने के लिए जमानत दी है.  यहां साल 2018 में बारबुडा में रह रहा है और उसने वहां की शहरियत भी ले ली है. 

यह भी देखिए: जानिए क्या हैं 'रुद्राक्ष' की खासियतें, भारत जापान की दोस्ती में साबित होगा मील का पत्थर!

एक खबर के मुताबिक डोमिनिका की अदालत ने 10 हजार ईस्टर्न कैरेबिनयन डॉलर (करीब पौने तीन लाख रुपये) जमानती रकम के तौर पर अदा करने के बाद चोकसी को एंटीगुआ जाने की इजाज़त दी है. चोकसी ने जमानत मांगते हुए अपनी मेडिकल रिपोर्ट भी अदालत में पेश की थी, जिसमें ‘सीटी स्कैन’ भी शामिल था. रिपोर्ट में उनके ‘हेमाटोमा’ (मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी है) संबंधी स्थिति बिगड़ने की बात कही गई थी.

यह भी देखिए: आतंकवाद के आरोप में गिरफ़्तार दोनों आरोपियों को जमीअत उलमा-ए-हिन्द देगी क़ानूनी मदद

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी 23 मई को एंटीगुआ एवं बारबुडा से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था. बाद में उसे पड़ोसी देश डोमिनिका में गैरकानूनी रूप से दाखिल होने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. चोकसी के वकीलों ने आरोप लगाया है कि 23 मई को एंटीगुआ के जोली हार्बर से उसका कुछ पुलिसकर्मियों ने अपहरण कर लिया था. ये पुलिसकर्मी एंटीगुआ तथा भारत के नागरिक लग रहे थे, जो एक नौका में उसे डोमनिका ले गए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news