स्कूल ने हग करने और किस करने पर लगाई पाबंदी, पैरेंट्स हुए नाराज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1526752

स्कूल ने हग करने और किस करने पर लगाई पाबंदी, पैरेंट्स हुए नाराज

इंग्लैंड के एसेक्स में मौजूद स्कूल हाइलैंड्स ने एडवाइजरी जारी की है कि स्कूल परिसर में किसी के साथ हाथ मिलाना, गले मिलना सख्त मना है. इस पर बच्चों के पैरेंट नाराज हो रहे हैं.

स्कूल ने हग करने और किस करने पर लगाई पाबंदी, पैरेंट्स हुए नाराज

इंग्लैंड के एक स्कूल ने बच्चों के दूसरे से गले मिलने हाथ पकड़ने पर पाबंदी लगा दी है. स्कूल के इसे फैसले से बच्चों के पैरेंट नाराज हो गए हैं. बच्चों के माता-पिता ने एक दूसरे से न मिलने के इस आर्डर को खतरनाक करार दिया है. इस्सेक्स लाइव के मुताबिक इंग्लैंड के एसेक्स में मौजूद हाइलैंड्स स्कूल ने आर्डर दिया है कि स्कूल में रोमांटिक रिश्ते बनाने पर पाबंदी होगी. अगर कोई भी बच्चा स्कूल में फोन चलाता हुआ पाया गया तो उसको दिन भर के लिए अलग थलग किया जाएगा. 

स्कूल के फैसले से नाराज 

स्कूल के इस कड़े फैसले की बच्चों के पैरेंट्स और इलाके के लोगों ने मुखालफत की. हालांकि स्कूल का ये मानना है कि ज्यादा पैरेंट्स स्कूल के इस फैसले का स्वागत करेंगे. स्कूल के मुताबिक ये फैसला बच्चों में आपसी सम्मान पैदा करेगा और पेशेवर तरीके से उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेगा. क्योंकि कोई भी एम्पलोयर भविष्य में उनसे ऐसी ही उम्मीद करेगा. 

यह भी पढ़ें: 'पठान' के लिए शाहरुख ने ली मोटी रकम, इतने दिनों में बनाई बॉडी, जानें दीपिका-जॉन की फीस

स्कूल ने दी सख्त चेतावनी

स्कूल से जारी एक लेटर के मुताबिक स्कूल इंतेजामिया स्कूल के किसी भी मेंमबर के दरमियान कोई जिस्मानी संपर्क बर्दाश्त नहीं करेगा. लेटर में आगे कहा गया कि "कोई भी शारीरिक संपर्क जैसे कि गले लगाना, एक दूसरे का हाथ पकड़ना और किसी को तमाचा मारने पर पाबंदी है." बच्चों के माता-पिता को मुखातिब करके लिखे गए खत में आगे लिखा गया कि "यह फैसला आपके बच्चों की सेफ्टी के लिए किया गया है."

लेटर में क्या लिखा है?

लेटर में कहा गया है कि "अगर आपका बच्चा किसी को छूता है, चाहे वह सहमति दे या नहीं उसके साथ कुछ भी हो सकता है. मुम्किन है इससे किसी को चोट लग जाए, किसी को बुरा लग जाए या किसी को ये लगे कि उसे बुरी तरह से छुआ जा रहा है." लेटर में आगे लिखा है कि "हम चाहते हैं कि आपका बच्चा अच्छी और सकारात्मक दोस्ती करे जो जिंदगीभर चले. हम हैलाइन्ड्स में रोमांटिंक रिश्ते की इजाजत नहीं देते हैं. हम चाहते हैं कि आपका बच्चा जब स्कूल में रहे तो वह अपनी पढ़ाई पर फोकस करे न कि किसी रिश्ते में पड़ जाए."

Zee Salaam Live TV:

Trending news