Pakistan National Day: PM Modi के ख़त पर इमरान खान के मंत्री का आया ये जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam871745

Pakistan National Day: PM Modi के ख़त पर इमरान खान के मंत्री का आया ये जवाब

पिछले दिन पाकिस्तान के नेशनल डे (Pakistan National Day) के मौके पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने PM इमरान को मुबारकबादी का पैग़ाम भेजा था. अब पीएम मोदी (PM Modi) के इस खत पर पाकिस्तान की तरफ से पहला रिएक्शन आया है.

Pakistan National Day: PM Modi के ख़त पर इमरान खान के मंत्री का आया ये जवाब

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के PM इमरान खान की सरकार में मंत्री असद उमर ( Asad Umar) ने ट्वीट कर पीएम मोदी के इस कदम का  इसतक़्बाल किया है.

क्या कहा असद उमर ने
असद उमर ( Asad Umar) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'PM नरेंद्र मोदी के ज़रिए 23 मार्च को भेजा गया पैग़ाम एक बेहतरीन कदम है. PM बनने के बाद से ही इमरान खान दक्षिण एशिया में अमन की पहल करते रहे हैं और तमाम पड़ोसियों से शांति बरकरार रखने की अपील कर रहे हैं.

बता दें कि 23 मार्च को पाकिस्तान (Pakistan) ने अपना नेशनल डे मनाया, इस मौके पर भारत के सदर रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को मुबारकबादी का पैग़ाम भेजा था. पाकिस्तान को उसके नेशनल डे के मौके पर लिखे खत में पीएम मोदी ने पाकिस्तान को मुबारकबाद के साथ साथ नसीहत भी दी थी. 

पीएम मोदी ने लिखा था कि भारत पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध की इच्छा रखता है. इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंक के खात्मे का होना जरूरी है. उन्होंने लिखा था कि कोरोना काल मानवता के लिए बेहद मुश्किल भरा है। मैं आपको और पाकिस्तान की जनता को इस चुनौती से बहादुरी से निपटने की कामना करता हूं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर इमरान खान को लिखा खत, दी यह नसीहत

हाल ही में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस मौके पर भी पीएम मोदी (PM Modi) ने बड़ा दिल दिखाते हुए इमरान खान के जल्द सेहत-याब होने की कामना की थी. 

ग़ौरतलब है कि कुछ समय से भारत के हवाले से  पाकिस्तान की तरफ से भी ऐसे बयान दिए गए हैं, जो उसके रुख में नरमी के संकेत देते हैं.  पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने कुछ दिनों पहले कहा था कि पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है और पुराने वाकयों को भूलने के लिे भी तैयाह है.

ये भी पढ़ें: अजान को लेकर बोले योगी के मंत्री, तेज आवाज से मेरे योग और पूजा-पाठ में पड़ता है खलल

लंबे वक्त से दोनों मुल्कों के बीच चल रहे तनाव के बीच दोनों तरफ के नेताओं की तरफ से इस बयानात को काफ़ी अहम माना जा रहा है.

Zee Salam Live TV:

Trending news