Pakistan Plane In india: PIA का एक विमान भारत की सीमा में क्यों हुआ दाख़िल; जानिए कारण
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1684791

Pakistan Plane In india: PIA का एक विमान भारत की सीमा में क्यों हुआ दाख़िल; जानिए कारण

Pakistan International Airlines: पाकिस्तान एयरलाइंस की एक फ्लाइट तकरीबन 10 मिनट तक भारतीय हवाई सीमा में रुकी रही. बारिश की वजह से विमान की लाहौर एयरपोर्ट पर लैंडिंग नहीं हो सकी.

Pakistan Plane In india: PIA का एक विमान भारत की सीमा में क्यों हुआ दाख़िल; जानिए कारण

Pakistan Fight In Indian Territory: पाकिस्तान एयरलाइंस का एक प्लेन अचानक भारतीय वायु सीमा क्षेत्र में दाखिल हो गया, जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. पाकिस्तान का यह प्लेन तकरीबन दस मिनट तक इंडियन एयरस्पेस में रहा. पाकिस्तानी विमान के भारत में दाखिल होते ही फौज अलर्ट हो गई. हालांकि किसी तरह का कोई न खुशगवार वाक्या पेश नहीं आया और यह प्लेन भारत के पंजाब में 120 किलोमीटर की उड़ान के बाद अपने मुल्क की सरहद में दाखिल हो गया. पाकिस्तान का यह प्लेन तकरीबन 10 मिनट तक भारतीय हवाई सीमा में चक्कर काटता दिखाई दिया.

बारिश की वजह से नहीं हो सकी लैंडिंग 
हालांकि, बाद में पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा कंपनी की ओर से बयान सामने आया. जिसके मुताबिक, मस्कट से आ रही फ्लाइट नं PK-248 जब 4 मई की रात 8 बजे लैंडिंग के लिए पहुंची तो लाहौर एयरपोर्ट पर काफी बारिश हो रही थी. जिसकी वजह से पायलट प्लेन की लैंडिंग करने में असफल रहा. इसके बाद पायलट ने प्लेन को कहीं और उतारने का फैसला लिया. जानकारी के मुताबिक,पायलट ने प्लेन को अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराने की कोशिश की लेकिन बारिश की वजह से कामयाब नहीं हो पाया. इसके बाद मजबूरन उसे भारतीय सीमा क्षेत्र में एंट्री करनी पड़ा.

10 मिनट बाद लौटा अपने देश
द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एटीसी की हिदायात पर पायलट ने गो-अराउंड अप्रोच शुरू किया लेकिन काफी बारिश और कम ऊंचाई के बीच विमान रास्ता भटक गया. नतीजतन प्लेन रात 8.11 बजे पंजाब के बधाना थाने के पास भारतीय सीमा में दाखिल हो गया. बधाना अमृतसर से 37 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय हवाई सीमा में पायलट प्लेन को 20,000 फीट की ऊंचाई तक ले गए. भारतीय सीमा क्षेत्र में तकरीबन दस मिनट की उड़ान के बाद पाकिस्तानी प्लेन 8.22 मिनट पर वापस अपने सीमा क्षेत्र में चला गया. उस वक्त विमान 23,000 फीट की ऊंचाई पर था और 320 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से उड़ रहा था.  

Watch Live TV

Trending news