फ्रांस: पाकिस्तानी इमाम ने TikTok पर शेयर किया ऐसा Video कि हो गई 18 महीने की जेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam795016

फ्रांस: पाकिस्तानी इमाम ने TikTok पर शेयर किया ऐसा Video कि हो गई 18 महीने की जेल

वीडियो में उन्होंने में गैर मुस्लमों और इस्लाम पर यकीन न रखने वालों पर हमला बोला था साथ ही उन्हें जहन्नम (नरक) भेजने जैसी बातें कह रहा था.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फाइल फोटो

पेरिस: फ्रांस ने सोशल मीडिया पर ऐप TikTok पर विवादित और भड़काऊ वीडियो बनाकर शेयर करने वाले पाकिस्तानी इमाम लुकमान हैदर को जेल भेज दिया है. लुकमान ने तीन वीडियो शेयर किए थे जिसके चलते उन्हें 18 महीने की जेल की सजा हुई है. 

पाकिस्तानी इमाम हैदर 2015 में फ्रांस आया था और वह पेरिस की एक मस्जिद में इमाम के तौर पर करता था. उसने TikTok पर कुछ वीडियो पोस्ट किए थे. जिनमें वो आतंकियों की हिमायत करते नजर आ रहे थे और गैर मुस्लिमों को निशना बना रहे थे. 

पहले वीडियो में लुकमान हैदर ने चार्ली हेब्दो कार्टून के बारे में बात करते हुए कहा था कि मुस्लिम पैगम्बर के लिए कुर्बानी देने को तैयार हैं. एक दूसरे वीडियो में उन्होंने में गैर मुस्लमों और इस्लाम पर यकीन न रखने वालों पर हमला बोला था साथ ही उन्हें जहन्नम (नरक) भेजने जैसी बातें कह रहा था. वहीं तीसरे वीडियो में हैदर ने चार्ली हेब्दो के पूर्व कार्यालयों के बाहर हुई दहशतगर्दाना वारदातों के लिए दहशतगर्दों की तारीफ की थी. 

बता दें कि पैरिस में एक स्कूल टीचर के कत्ल की वारदात को राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने दहशतगर्दी से जोड़ते हुए बयान दिया था. जिसके बाद उनके खिलाफ मुस्लिम मुल्कों ने जमकर प्रोटेस्ट किया था. साथ ही फ्रांस के प्रोडक्ट्स पर पाबंदी भी लगाई गई थी. हालांकि इन प्रोटेस्ट से फ्रांस पर कुछ खास असर नहीं हुआ. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news