Pakistan: नवाज़ शरीफ़ को लेकर मंत्री का बड़ा दावा; कहा- वतन वापसी कर इस काम में झोकेंगे अपनी ताक़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1656628

Pakistan: नवाज़ शरीफ़ को लेकर मंत्री का बड़ा दावा; कहा- वतन वापसी कर इस काम में झोकेंगे अपनी ताक़त

Pakistan Election: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जल्द ही देश वापस लौट सकते हैं. गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ आम चुनाव की तैयारी शुरू होते ही लंदन से लौट आएंगे और जिम्मेदारी संभालेंगे.

 

Pakistan: नवाज़ शरीफ़ को लेकर मंत्री का बड़ा दावा; कहा- वतन वापसी कर इस काम में झोकेंगे अपनी ताक़त

Nawaz Sharif Return Pakistan: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के चीफ नवाज शरीफ के जल्द लंदन से पाकिस्तान वापस आने की उम्मीद की जा रही हैं. पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि प्रमुख नवाज शरीफ देश में आम चुनाव की तैयारियां शुरू होते ही लंदन से पाकिस्तान लौट आएंगे. उन्होंने यह भी साफ तौर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश और पूर्व पीएम इमरान खान की नेतृत्व वाली अपोजिशन पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की तमाम कोशिशों के बावजूद पंजाब सूबे में 14 मई को इलेक्शन नहीं होंगे.

पाकिस्तान की सियासत में सूबाई इलेक्शन कराने का मुद्दा छाया हुआ है. पीटीआई चीफ इमरान खान पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मध्यावधि चुनाव कराने की जिद लेकर बैठ गए हैं. पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब में आठ अक्तूबर तक इलेक्शन स्थगित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को पांच अप्रैल को असंवैधानिक करार देते हुए सूबे में चुनाव के लिए 14 मई की तारीख तय की थी. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, देश में चुनाव की तारीखों पर गौर किए जाने के बीच सनाउल्लाह ने रविवार को कहा कि पंजाब असेंबली के इलेक्शन पीटीआई की लाख प्रयासों के बावजूद 14 मई को नहीं होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि, "अगर मई में चुनाव नहीं हुए तो अक्टूबर भी ज्यादा दूर नहीं है."

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने पार्टी के सीनियर लीडर के हवाले से कहा कि देश के Ex-PM नवाज शरीफ जो इस समय लंदन में हैं, जल्द ही वतन वापसी करेंगी और पीएमएल-एन पार्टी की इलेक्शन मुहिम की कमान संभालेंगे. बता दें कि नवाज शरीफ नवंबर 2019 से  ही इलाज के लिए लंदन में रह रहे हैं. वह लंदन आने से पहले अल-अजीजिया करप्शन केस में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे. हालांकि, मेडिकल वजहों से बाद में हाईकोर्ट ने उन्हें चार सप्ताह के लिए राहत दी थी. इसी दौरान नवाज लंदन फरार हो गए निकले और तब से उन्होंने पाकिस्तान का रुख नहीं किया.

Watch Live TV

Trending news