Pakistan Politics: पाकिस्तान में बढ़ता सियासी 'संकट'; PPP ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

Pakistan Politics: पाकिस्तान में बढ़ता सियासी 'संकट'; PPP ने किया बड़ा ऐलान

Pakistan Politics: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी  2023-24 के संघीय बजट के पास होने के बाद गठबंधन को तोड़ने का ऐलान कर सकती है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस सिलसिले में पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने पार्टी लीडरान के साथ विचार करना शुरू कर दिया है.

Pakistan Politics: पाकिस्तान में बढ़ता सियासी 'संकट'; PPP ने किया बड़ा ऐलान

PPP Big Announcement: पाकिस्तान में  सियासी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. वहां की राजनीति में दिन व दिन कुछ नया बदलाव देखा जा रहा है. अब सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) मौजूदा पॉलिसियों से खुश नहीं है. सूत्रों ने बताया है कि देश में अक्टूबर में होने वाले आम चुनावों से पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी अलग होने की तैयारी में जुट गई है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि पीपीपी, पंजाब में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) विरोधी भावनाओं को भुनाना चाहती है, जो सबसे अधिक आबादी वाला प्रांत है, जिसकी चुनावी जीत यह तय करती है कि देश की सत्ता कौन संभालेगा.

 गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर सकती है PPP
जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी  2023-24 के संघीय बजट के पास होने के बाद गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर सकती है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इस सिलसिले में पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने पार्टी लीडरान के साथ विचार करना शुरू कर दिया है. सिंध सूबे के पीपीपी द्वारा नियुक्त सीएम मुराद अली शाह ने बुधवार को सुबाई असेंबली सेशन के दौरान कहा कि संघीय सरकार ने बीते साल की बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए आवंटन को बढ़ा दिया है. लेकिन, पीपीपी चीफ बिलावल भुट्टो जरदारी और सिंध सरकार अभी भी मुतमईन नहीं है.उनका मानना है कि केंद्र को सिंध के सैलाब प्रभावित इलाकों के लिए और ज्यादा रकम उपलब्ध कराना चाहिए.

 

अपनी ही सरकार पर हमलावर हुए बिलावल
बता दें कि, 17 जून को स्वात में एक रैली को खिताब करते हुए शहबाज सरकार में विदेश मंत्री बिलावल ने अपनी ही सरकार पर प्रस्तावित बजट में, पिछले साल के तबाहकारी सैलाब का खामियाजा भुगतने वाले सूबों को पूरी तरह से नजरअदाज करने का इल्जाम लगाया था.वहीं, दूसरी ओर कुछ समय पहले एक मीटिंग को संबोधित करते हुए पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह अपने बड़े भाई नवाज शरीफ का पाकिस्तान लौटने का बेताबी से इंतेजार कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पीएमएल-एन को युवा नेतृत्व की जरूरत है उन्होंने मरियम नवाज की कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना की थी. पीएम शहबाज शरीफ ने दावा किया कि नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर सियासत का नक्शा बदल जाएगा.

Watch Live TV

Trending news