पाकिस्तान में रेप के मुजरिम फिर ऐसा जुर्म करने के काबिल नहीं रह पाएंगे, अब मिलेगी ये खौफनाक सजा

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कैबिनेट की मीटिंग में रेप के मुजरिमों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने के कानून को मंजूरी दी गई है. 

पाकिस्तान में रेप के मुजरिम फिर ऐसा जुर्म करने के काबिल नहीं रह पाएंगे, अब मिलेगी ये खौफनाक सजा

इस्लामाबाद: रेप के बढ़ते मामलों के बीच पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल सरकार ने एक ऐसे कानून को मंजूरी दे दी है जिसमें रेपिस्ट के मुजरिमों को नपुंसक बनाने और जिंसी उत्पीड़न के मामलों में फौरी तौर पर सुनवाई का प्रोविज़न है. 

यह भी पढ़ें: Cyclone Nivar: जानिए कैसे और क्यों रखे जाते हैं तूफान के अजीबो-गरीब नाम

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कैबिनेट की मीटिंग में रेप के मुजरिमों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने के कानून को मंजूरी दी गई है. वज़ारते कानून ने इस अध्यादेश के मसौदा को पेश किया था. खबर में कहा गया है कि कानून के मसौदे में पुलिस इंतेज़ामात में महिलाओं के किरदार को भी बढ़ाया जाएगा और रेप के मामले में तेज़ी से सुनवाई करने व गवाहों की हिफाज़त से मुतअल्लिक बातें भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: इजराइल को अलग मुल्क की मान्यता देगा पाकिस्तान? जानिए क्या है सच

जियो टीवी की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री खान ने कहा कि रेप जैसे संगीन मामलों में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. हमें अपने शहरियों के लिए महफूज़ माहौल बनाना होगा. मीडिया में इमरान खान के हवाले से कहा गया है कि नए कानून के बाद रेप मुतास्सिरा महिलाएं बगैर किसा डर के शिकायतें दर्ज करा सकेंगी और सरकार उनकी पहचान छिपाकर रखेगी.

Zee Salaam LIVE TV