पाकिस्तान: जबरन मज़हब तब्दीली के खिलाफ कराची में भूख हड़ताल करेंगे तलबा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam630426

पाकिस्तान: जबरन मज़हब तब्दीली के खिलाफ कराची में भूख हड़ताल करेंगे तलबा

पाकिस्तान में अक्लियतों पर ज़ुल्म की दास्तां बढ़ती ही जा रही है. पूरे पाकिस्तान खासकर सिंध सूबे में अक्लियती हिंदू व सिख मज़हब से जुड़ी लड़कियों का अग़वा कर जबरन मज़हब तब्दीली के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

पाकिस्तान: जबरन मज़हब तब्दीली के खिलाफ कराची में भूख हड़ताल करेंगे तलबा

कराची: पाकिस्तान में अक्लियती लड़कियों के जबरन मज़हब तब्दीली के खिलाफ 'सिंधी हिंदू तलबा फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान' की जानिब से इतवार को कराची के प्रेस क्लब के सामने भूख हड़ताल की जाएगी. इसमें सिंध सूबा के तलबा के अलावा दीगर पाकिस्तानी एतदाल पसंद लोग शामिल होंगे. पाकिस्तान में अक्लियतों पर ज़ुल्म की दास्तां बढ़ती ही जा रही है. पूरे पाकिस्तान खासकर सिंध सूबे में अक्लियती हिंदू व सिख मज़हब से जुड़ी लड़कियों का अग़वा कर जबरन मज़हब तब्दीली के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसे मुकामी मीडिया में भी कोई जगह नहीं मिलती. इसलिए अब मुकामी अक्लियती नौजवानों के साथ ही कुछ एतदाल पसंद मुस्लिम भी इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम चला रहे हैं.

'सिंधी हिंदू स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान' ने फेसबुक के ज़रिए अपील की है कि अक्लियती लड़कियों के जबरन मज़हब तब्दीली के मामलों पर रोक लगाने के लिए बड़ी तहरीक की ज़रूरत है. इसके लिए मुकामी तलबा ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाते हुए कराची में वाके प्रेस क्लब के सामने भूख हड़ताल पर बैठने का फैसला लिया है और लोगों को इससे जुड़ने की अपील भी की है.

'सिंध पीपल्स स्टूडेंट फेडरेशन' से जुड़े सईद आसिफ रिज़वी जैसे दीगर कई समाजी कारकुनों ने अक्लियतों का साथ देने की अपील की है. रिज़वी ने फेसबुक पर लिखा, "गुज़िश्ता कुछ महीनों में ही पाकिस्तान से 50 अक्लियती लड़कियों का अग़वा कर उनका जबरन मज़हब तब्दील कराया गया है. हाल ही में महक कुमारी (14) का मामला सामने आया है, जिसका एक मुकामी मुस्लिम के साथ जबरन निकाह कर दिया गया. यह अब आम बात बन चुकी है, जिसके बारे में मीडिया भी कोई कवरेज नहीं देता है. इस से मुतअल्लिक हमारे लीडरों में से भी कोई एक लफ्ज़ तक नहीं बोलता."

Trending news