Papua New Guinea landslide: पापुआ न्यू गिनी में मारे 670 लोगों की मौत, यूएन ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2264743

Papua New Guinea landslide: पापुआ न्यू गिनी में मारे 670 लोगों की मौत, यूएन ने कही ये बात

Papua New Guinea landslide: पापुआ न्यू गिनी में लैंडस्लाइड हुई है. जिसमें 670 लोगों के मारे जाने की खबर है. फिलहाल सिक्योरिटी फोर्सेज मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही हैय

Papua New Guinea landslide: पापुआ न्यू गिनी में मारे 670 लोगों की मौत,  यूएन ने कही ये बात

Papua New Guinea landslide: समाचार एजेंसी एएफपी ने संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी के हवाले से खबर दी है कि शुक्रवार को पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत के यमबली गांव में बड़े पैमाने पर लैंडस्लाइड के बाद अब 670 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

संयुक्त राष्ट्र प्रवासन एजेंसी के अधिकारी सेरहान एक्टोप्राक ने रविवार को कहा कि अनुमान है कि इस लैंडस्लाइड में 150 से अधिक घर दफन हो गए हैं और 670 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

शुक्रवार को 100 था आंकड़ा

स्थानीय अधिकारियों ने शुरू में शुक्रवार को मरने वालों की तादाद 100 या उससे अधिक बताई थी. रविवार तक केवल पांच शव और छठे पीड़ित का एक पैर बरामद किया गया था. एक्टोप्राक ने एएफपी को आगे बताया कि एक समय हलचल भरे रहने वाले गांव से 1,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं. 

उन्होंने आगे कहा,"भूस्खलन ने खाद्य उद्यानों और जल आपूर्ति को लगभग पूरी तरह से नष्ट कर दिया है. मिट्टी के नीचे दबे शवों को निकालने के लिए लोग लकड़ी, फावड़े, बड़े कृषि कांटे का इस्तेमाल कर रहे हैं.

एपी के अनुसार, एक्टोप्राक ने कहा, बचाव दल ने मलबे के नीचे किसी भी जीवित व्यक्ति को खोजने की उम्मीद छोड़ दी है, जो 6 से 8 मीटर (20 से 26 फीट) गहरा है. उन्होंने कहा, "लोग इस बात से सहमत हो रहे हैं इसलिए गंभीर स्तर पर शोक और मातम है."

Trending news