Pervez Musharrafs funeral today: मगरिब के वक्त इस खास जगह दफनाए जाएंगे मुशर्रफ; ये लोग होंगे शामिल
Advertisement

Pervez Musharrafs funeral today: मगरिब के वक्त इस खास जगह दफनाए जाएंगे मुशर्रफ; ये लोग होंगे शामिल

Pervez Musharrafs funeral today: परवेज मुशर्रफ के शव को कल रात पाकिस्तान लाया गया है. उनका अंतिम संस्कार सरकार एक खास जगह कराने वाली है. परवेज़ मुशर्रफ की नमाज-ए-जनाजा में कई बड़ी हस्ती शामिल होने की उम्मीद है. 

Pervez Musharrafs funeral today: मगरिब के वक्त इस खास जगह दफनाए जाएंगे मुशर्रफ; ये लोग होंगे शामिल

Pervez Musharrafs funeral today in karachi: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल मुशर्रफ का बीते कुछ दिन पहले निधन हो गया. उनका शव करांची लाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनरल मुशर्रफ की जनाजे की नमाज मगरिब के वक्त होगी. आपको जानकारी के लिए बता तें मुशर्रफ की बॉडी दुबई से करांची स्पेशल फ्लाइट के जरिए सोमवार रात करांची लाया गया. बता दें 1999 में कारगिल युद्ध के सूत्रधार और पाकिस्तान के अंतिम सैन्य शासक मुशर्रफ का लंबी बीमारी के बाद रविवार को दुबई में निधन हो गया था.

कैसे हुआ जनरल मुशर्रफ का निधन (How General Pervez Musharraf Dies)

आपको जानकारी के लिए बता दें जनरल मुशर्रफ काफी वक्त से बीमार चल रहे ते. उनका दुबई के एक अस्पताल में लंबे वक्त से इलाज चल रहा था. मुशर्रफ 2016 से यूएआ में थे. आधिकारिक और पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुशर्रफ के पार्थिव शरीर को यूएई वायु सेना की एक विशेष उड़ान या अमीरात सरकार द्वारा स्वीकृत चार्टर्ड उड़ान के माध्यम से वापस कराची ले जाएगा.

मुशर्रफ की नमाज-ए-जनाजा कब और कहां? (Parvez Musharraf janaza prayer timing)

एक सूत्र ने कहा, "शव के आगमन के लिए अभी कोई समय निर्धारित नहीं है, लेकिन मलीर कैंट में व्यवस्था पूरी कर ली गई है, जहां उन्हें कराची के ओल्ड आर्मी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. अंतिम संस्कार की नमाज मलिर कैंट के गुलमोहर पोलो ग्राउंड में होगी.

कौन होगा जनाजे में शामिल

मुशर्रफ का बेटा और बीवी पाकिस्तान आ चुके हैं. उनकी आखिरी रसूमात में कई परिवार के लोग और कई बड़े लीडरान के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके साथ ही आम पब्लिक भी उनके जनाजे के साथ दिखाई देगी. जिसके लिए सिक्योरिटी के पुख्चा इंताजामात किए गए हैं.

पूर्व सैन्य शासक का पार्थिव शरीर सोमवार दोपहर को कराची हवाईअड्डे पर पहुंचने वाला था, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के मिशन और पाकिस्तान सरकार के बीच एक विमान और कुछ अन्य दस्तावेज और एनओसी प्रोसेस की वजह से आज उनका शव करंची आएगा. उनक पत्नी सबा, बेटा बिलाल और उनकी बेटी पार्थिव शरीर के साथ कराची आएंगे.

सूत्रों के अनुसार जनरल मुशर्रफ के आने से पहले पाकिस्तान में सभी तरह के इंताजाम कर लिए गए हैं, सिक्योरिटी फोर्सेज को तैनात किया गया है. मलिर कैंट के पास पूरी तरह से तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आपको बता दें मुशर्रफ 1943 में नई दिल्ली में पैदा हुए थे और 1947 में विभाजन के बाद पाकिस्तान चले गए, पाकिस्तान पर शासन करने वाले वह अंतिम सैन्य तानाशाह थे.

Trending news