गाजा के अलशिफा अस्पताल में तबाही, ICU में भर्ती सभी मरीजों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1965604

गाजा के अलशिफा अस्पताल में तबाही, ICU में भर्ती सभी मरीजों की मौत

Alshifa Hospital: फिलिस्तीनी इलाके गाजा की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है. यहां पर मौजूद सबसे बड़े अस्पताल अलशिफा पर इजरायल ने हमला किया है. इसकी वजह से यहां ICU में शबी लोगों की मौत हो गई है.

गाजा के अलशिफा अस्पताल में तबाही, ICU में भर्ती सभी मरीजों की मौत

Alshifa Hospital: इजरायल ने गाजा पर तबाही मचाई हुई है. वह लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. इसकी चपेट में अस्पताल भी आ गए हैं. इजरायली रेड के दौरान गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अलशिफा के आईसीयू में भर्ती सभी मरीजों की मौत हो गई है. आईसीयू में 22 मरीज भर्ती थे. प्रशासन का कहना है कि तीन दिन में अस्पताल में 55 लोगों की मौत हुई है. अस्पताल के डायरेक्टर मुहम्मद अबू सल्मिया ने बताया कि अलशिफा अस्पताल में 7000 से ज्यादा लोग अभी भी फंसे हुए हैं. इसमें मरीज, मेडिकल स्टाफ और शेलटर होम में रहने वाले कई लोग शामिल हैं.

अस्पताल में सुरंग होने का दावा

ख्याल रहे कि इजरायली सेना का दावा है कि अलिशिफा अस्पताल के अंदर सुरंग है. इसीलिए इस अस्पताल को इजरायली सेना निशाना बना रही है. इजरायली सेना ने यहां कई दिनों तक ऑपरेशन चलाया है. इजरायली सेना का कहना है कि अलशिफा अस्पताल हमास का हेडक्वार्टर है. यह हमास का कमांड सेंटर भी है. 

अस्पताल से निकले हथियार

इजरायली सेना ने दावा किया है कि अलशिफा अस्पताल से बड़ी तादाद में हथियार मिले हैं, साथ ही यहां पर हमास का एक पिक-अप ट्रक मिला है. सेना का यह भी दावा है कि हमास ने अस्पताल में AK-47, आरपीजी, ग्रेनेड और कई हथियार छुपा रखे थे. हालांकि सेना के इस दावे पर सवाल उठ रहे हैं. सेना का यह भी दावा है कि हमास ने यहां इजरायली बंधकों को छिपाया हुआ है. 

1200 हजार से ज्यादा मौतें

आपको बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था. हमास ने इजारयल पर 5 हजार रॉकेट दागे थे. इस दौरान इजरायल के 1400 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद से इजायल लगातार हवाई हमले और जमीनी हमले कर रहा है. इन हमलों में गाजा के 12000 लोग मारे गए हैं. इन हमलों में गाजा पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. लाखों लोगों ने यहां से पलायन किया है.

Trending news