भारत-बांग्लादेश की दोस्ती के 50 साल पूरे, प्रोग्राम में शामिल हुए कई मंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1042084

भारत-बांग्लादेश की दोस्ती के 50 साल पूरे, प्रोग्राम में शामिल हुए कई मंत्री

साल 1971 में भारत ने बांग्लादेश को 6 दिसंबर को आजाद देश के तौर पर मान्यता दी थी. बांग्लादेश की आजादी से 10 दिन पहले भारत ने बांग्लादेश को 6 दिसंबर 1971 को मान्यता दी थी.

भारत-बांग्लादेश

नई दिल्ली: भारत और बंग्लादेश के दरमियान दोस्ती के 50 साल पूरे होने पर भारत की राजधानी दिल्ली में एक प्रोग्राम रखा गया. यह प्रोग्राम दिल्ली के कॉपरनिकस मार्ग पर मौजूद कमानी ऑडियोटोरियम में सोमवार को किया गया. प्रोग्राम में बांग्लादेश के हाई कमिश्नर मोहम्मद इमरान शामिल हुए. इस प्रोग्राम में भारत विदेश मंत्रालय के अफसर और भारतीय रंक्षा मंत्रालय के अफसर शामिल हुए. 

भारत बांग्लादेश के दरमियान दोस्ताना रिश्ते के 50 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर दोनों देश जश्न मना रहे हैं. बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 15 से 17 दिसंबर को दौरे पर बुलाया है. बंग्लादेश भारत के साथ दोस्ती के 50 साल पूरे होने पर अपने यहां एक बड़ा प्रोग्राम कर रहा है जसमें रामनाथ कोविंद को शामिल होना है. 

यह भी पढ़ें: भारत और बांग्लादेश की दोस्ती के 50 साल पूरे, समारोह में शामिल होंगे रामनाथ कोविंद

 

इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट किया है. उन्होंने ने लिखा है कि आज भारत और बांग्लादेश मैत्री दोस्ती का दिन मना रहे हैं. हमारी दोस्ती को 50 साल पूरे हो चुके हैं और मैं बांग्लादेश की PM शेख हसीना (Sheikh Hasina) के साथ मिलकर हमारे रिश्तों को और मजबूत करने पर काम कर रहा हूं. 

ख्याल रहे कि साल 1971 में भारत ने बांग्लादेश को 6 दिसंबर को आजाद देश के तौर पर मान्यता दी थी. बांग्लादेश की आजादी से 10 दिन पहले भारत ने बांग्लादेश को 6 दिसंबर 1971 को मान्यता दी थी. ढाका और नई दिल्ली के अलावा दुनिया के 18 देशों के साथ मैत्री दिवस मनाया जाता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news