Rihanna बनी दुनिया की सबसे अमीर महिला मयूजिशियन, जानिए कितने बिलियन की हैं मालकिन
Advertisement

Rihanna बनी दुनिया की सबसे अमीर महिला मयूजिशियन, जानिए कितने बिलियन की हैं मालकिन

रिहाना ने बचपन में कई मुश्किलों का सामना किया. एक जानकारी के मुताबिक उनके पिता शराबी थे और उनकी मां का शोषण किया करते थे. रिहाना के कई सौतेले बहन भाई भी हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: दुनिया में मशहूर पॉप सिंगर रिहाना (Rihanna) के फैंस के लिए यह खबर बेहद खास है. दरअसल वो सिंगर रिहाना इस दुनिया की सबसे अमीर महिला म्‍यूजिश‍ियन बन गई हैं. प्रतिष्ठित मैगजीन फोर्ब्स ने बुधवार को यह ऐलान किया है. इस वक्त रिहाना के पास 1.7 बिलियन डॉलर (Rihanna Worth $1.7 Billion) की जायदाद है. अगर भारतीय करंसी में बात करें तो रिहाना के पास यानी 1,26,27,61,70,000 रुपये.

बचपन में किया बहुत सी परेशानियों का सामना
बता दें रिहाना का पूरा नाम रोबीन रिहाना फेंटी है. उनका जन्म 20 फरवरी 1988 को बारबाडोस (Barbados) में हुआ था. रिहाना ने बचपन में कई मुश्किलों का सामना किया. एक जानकारी के मुताबिक उनके पिता शराबी थे और उनकी मां का शोषण किया करते थे. रिहाना के कई सौतेले बहन भाई भी हैं. बचपन में वह घर की मदद के लिए पिता के साथ कपड़े बेचा करती थीं. 

यह भी देखिए: ले लो पुदीना... गाने ने मचाया धमाल, 150 मिलियन लोगों ने देखा Pawan Singh का धांसू गाना

16 साल की उम्र में किया डेब्यू
16 साल की उम्र में रिहाना ने सिंगिंग में डेब्यू किया था. 2005 में, रिहाना ने अपना पहला स्टूडियो ऐल्बम, म्यूज़िक ऑफ़ द सन रिलीज़ किया जो बिलबोर्ड 200 की चार्ट के टॉप टेन में पहुंच गया और बिलबोर्ड हॉट 100 के हिट एकल के तौर पर उसके "पॉन डे रिप्ले" को दिखाया गया. एक साल से भी कम की मियाद में उसने अपना दूसरा स्टूडियो ऐल्बम, ए गर्ल लाइक मी (2006) रिलीज़ किया. जो बिलबोर्ड के ऐल्बमों की चार्ट के टॉप फाइव में पहुंच गया.

यह भी देखिए: Indian Idol पहुंचा 'बचपन का प्यार' वाला सहदेव, Karan Johar की मौजूदगी में मचाएगा धमाल

100 मिलियन फॉलोअर्स
रिहाना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. दुनिया भर में वो उन हस्तियों में शामिल हैं जिनको सोशल मीडिया पर ज्यादा फॉलोअर्स हैं. ट्विटर पर उनके 100 मिलियन (10 करोड़) फॉलोवर्स हैं. पिछले दिनों उन्होंने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी ट्वीट किया था. जिसको लेकर उन्हें सख्त विरोध का सामना करना पड़ा था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news