इमरान के बयान 'तीन टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान' पर पड़ोसी देश में हंगामा, तुर्की से PM ने दी चेतावनी
Advertisement

इमरान के बयान 'तीन टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान' पर पड़ोसी देश में हंगामा, तुर्की से PM ने दी चेतावनी

शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने ट्वीट कर कहा कि इमरान देश को धमकियां दे रहा है. अब इमरान किसी भी सरकारी पद के काबिल नहीं है. अब इमरान के खिलाफ किसी को किसी सबूत की जरूरत नहीं है.

इमरान के बयान 'तीन टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान' पर पड़ोसी देश में हंगामा, तुर्की से PM ने दी चेतावनी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री  इमरान खान (Imran Khan) के देश के 'तीन टुकड़े में टूटने' वाले बयान पर पड़ोसी मुल्क में काफी घमासान मचा हुआ है. पाकिस्तान के दिग्गज नेताओं की तरफ से इमरान खान की काफी आलोचना की जा रही है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अभी तुर्की के दौरे पर हैं, लेकिन इमरान खान के बयान पर उन्होंने वहीं से पलटवार किया है. शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने गुरुवार को इमरान पर हमला बोलते हुए कहा कि यह शख्स सार्वजनिक पद के काबिल नहीं है. उन्होंने कहा कि इमान का बयान देश के खिलाफ खुली धमकी और आइंदा कभी भी इमरान पाकिस्तान के बंटवारे पर अपनी जुबान ना खोलें.

शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने ट्वीट कर कहा कि इमरान देश को धमकियां दे रहा है. अब इमरान किसी भी सरकारी पद के काबिल नहीं है. अब इमरान के खिलाफ किसी को किसी सबूत की जरूरत नहीं है, बल्कि हालिया इंटरव्यू ही काफी है कि वह साजिश कर रहा है. शहबाज शरीफ ने ये भी कहा कि इमरान खान अपनी सियासत करे, लेकिन हद से आगे ना बढ़े और पाकिस्तान को बांटने की बात ना करे. 

आखिर इमरान खान ने क्या कहा था
गौरतलब है कि पाकिस्तानी निजी चैनल 'बोल न्यूज़' को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ चीफ इमरान खान ने हुकूमत से ठीक फैसला लेने की अपील की थी और चेतावनी दी थी कि अगर पाकिस्तान ने अपनी परमाणु प्रतिरोधक क्षमता ने दिया तो देश तीन टुकड़ों में बंट जाएगा. इमरान ने ये भी कहा था कि अगर हुकूमत सही फैसला नहीं लेती है मैं लिखकर दे सकता हूं कि देश और फौज बर्बाद हो जाएंगे, क्योंकि अगर देश दिवालिया हो गया तो देश का क्या होगा. तबाही तय है.' इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान कर्ज नहीं चुकाने की ओर बढ़ रहा है. इससे देश खुदकुशी की तरफ से बढ़ रहा है. अगर देश दिवालिया होता है तो लाजमी तौर पर सेना प्रभावित होगी. इसलिए सरकार को ठीक और दुरुस्त फैसला लेने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: पिछले साल भारत में अल्पसंख्यकों पर खूब हुए हमले, US रिपोर्ट में योगी-भागवत का भी जिक्र

मरियम नवाज भी आईं सामने
पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ के अलावा, मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान की कड़ी तंकीद की है. मरियम नवाज ने पूछा है कि यह किसकी विचारधारा है? इजराइल या फिर जैक गोल्डस्मिथ ने आपको इस विचारधारा से प्रभावित किया?" आपको बता दें कि जैक गोल्डस्मिथ इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ के भाई हैं.

आसिफ अली जरदारी के अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से की ये अपील
वहीं इमरान खान की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने खान को फटकार लगाई और कहा कि कोई भी पाकिस्तानी इस देश को अलग करने की बात नहीं कर सकता. जरदारी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से इमरान के बयान पर देश भर विरोध करना के निर्देश दिया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news