अफगानिस्तान में लौटा तालिबान युगः काॅमेडी आर्टिस्ट नजर मोहम्मद की हत्या,तालिबान ने स्कूलों में लगाई आग
Advertisement

अफगानिस्तान में लौटा तालिबान युगः काॅमेडी आर्टिस्ट नजर मोहम्मद की हत्या,तालिबान ने स्कूलों में लगाई आग

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में हास्य कलाकार नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान को दो लोग थप्पड़ मारते और उन्हें गालियां देते हुए नजर आए. बाद में ज्वान की हत्या की कर दी गई.

नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान

इस्लामाबादः अमेरिकी और नाटो सेना की वापसी के बीच अफगानिस्तान में तालिबान ने बदले की कार्रवाई के तहत देश के दक्षिणी हिस्से में एक हास्य कलाकार का कत्ल कर दिया है. जुमेरात को तालिबान ने इस काॅमेडी एक्टर के कत्ल की जिम्मेदारी ली है. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में हास्य कलाकार नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान को दो लोग थप्पड़ मारते और उन्हें गालियां देते हुए नजर आए. बाद में ज्वान की हत्या की कर दी गई. तालिबान के तर्जुमान जबीउल्ला मुजाहिद ने कबूल किया है कि दोनों लोग तालिबान से जुड़े थे. मुजाहिद ने कहा कि दोनों को गिरफ्तार किया गया है और उनपर मुकदमा चलेगा.

बदले की कार्रवाई में हत्या कर रहा है तालिबान 
जबीउल्ला मुजाहिद ने इल्जाम लगाया है कि कंधार प्रांत के निवासी ज्वान अफगान नेशनल पुलिस के सदस्य थे. मुजाहिद ने कहा कि तालिबान के सदस्यों को हास्य कलाकार को गिरफ्तार कर उनकी हत्या करने के बजाय तालिबान की अदालत में पेश करना चाहिए था. इस नृशंस हत्या ने प्रतिशोध के तहत हमलों की आशंका बढ़ा दी है. इससे तालिबान का भरोसा भी खोखला साबित हो रहा है कि अमेरिकी सेना या अमेरिकी संगठनों के साथ सरकार के लिए काम कर चुके लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा. 

तालिबान के डर से मुल्क छोड़कर भागना चाह रहे हैं नागरिक 
जिन इलाकों में तालिबान ने कब्जा जमा लिया है वहां सैकड़ों लोगों को बंधक बनाने की भी सूचना मिली है और कई जगहों पर स्कूलों में भी आग लगा दी गई. प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की डर की वजह से अमेरिकी सेना के साथ कम कर चुके 18,000 अफगान नागरिकों ने अमेरिका में विशेष आव्रजन वीजा के लिए आवेदन किया है. अमेरिका और नाटो देशों में सेना के साथ काम कर चुके अफगान नागरिकों को वहां से निकालने की भी मांग बढ़ रही है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news